संस्कृत भारती 5 विषयों पर लगाएगी प्रदर्शनियां / संस्कृत भारती 5 विषयों पर लगाएगी प्रदर्शनियां

Bhaskar News Network

Nov 01, 2017, 06:00 AM IST

Vidisha News - संस्कृत और संस्कृति दोनों के उन्नयन के लिए कटिबद्ध संस्था संस्कृत भारती आगामी तीन से छह नवंबर तक अखिल भारतीय...

संस्कृत भारती 5 विषयों पर लगाएगी प्रदर्शनियां
संस्कृत और संस्कृति दोनों के उन्नयन के लिए कटिबद्ध संस्था संस्कृत भारती आगामी तीन से छह नवंबर तक अखिल भारतीय संगोष्ठी के साथ पांच प्रदर्शनियों का आयोजन करने जा रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग, ईदगाह चौराहा स्थित कमला मंगल भवन में सुबह आठ से रात अाठ बजे तक इन प्रदर्शनियों को देखा जा सकता है।

इन प्रदर्शनियों का पर होगा आयोजन: ये प्रदर्शनियां संस्कृत में विज्ञान, सिक्कों का बदलता स्वरूप, काष्ठ के करवट लेने पर मुन्नालाल विश्वकर्मा के काष्ठ शिल्प का संग्रह, पुरातत्व संबंधी संग्रह तथा प्राचीन पांडुलिपियों का प्रदर्शन विषय पर आधारित है। इन प्रदर्शनियों के आयोजन का उद्देश्य जन सामान्य को संस्कृत भाषा की व्यापकता का परिचय देना तथा सुरुचि संपन्न लोगों के ज्ञान में वृद्धि करना है।

िवद्यार्थियों से अनुरोध जरूर करें अवलोकन: संस्कृत भारती के जिला प्रचार प्रमुख सुरेंद्र कुशवाह ने नगर के सभी नागरिकों, विशेषकर संस्कृत विषय से जुड़े छात्र-छात्राओं से अनुरोध किया है कि वे इन प्रदर्शनियों का अवश्य अवलोकन करें।

X
संस्कृत भारती 5 विषयों पर लगाएगी प्रदर्शनियां
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543