पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • 3 Terrorists Killed In Encounter In Jammu Kashmir

J&K के पहलगाम में एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, तीन AK-47 राइफल बरामद

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीनगर.  जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में आर्मी ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया है। 3 एक-47 राइफल भी जब्त की गई हैं। रविवार शाम से एनकाउंटर चल रहा था। फिलहाल ऑपरेशन खत्म हो गया है। 10 जनवरी को भी एक आतंकी को मार गिराया था...
 
 
- 10 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में सिक्युरिटी फोर्सेस ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया था। बांदीपुरा के हाजिन इलाके में ये ऑपरेशन हुआ। एक जवान जख्मी भी हुआ था। फोर्स ने भारी तादाद में हथियार भी बरामद किए थे।
- वहीं, 9 जनवरी को अखनूर के बटला एरिया में जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स ( GREF) के कैंप पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में तीन मजदूरों की मौत हो गई थी। 
- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जीआरईएफ का यह कैंप एलओसी से महज 2 किलोमीटर की दूरी पर है।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हुए आतंकी हमले
- 18 सितंबर के उड़ी हमले के बाद भारत की तरफ से एलओसी के पार की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आंंतकियों ने इंडियन आर्मी के कैंप और पोस्ट को कई बार निशाना बनाया।
- बता दें कि भारत ने 28 नवंबर की देर रात को सर्जिकल स्ट्राइक की थी।
#1. शोपियां, 11 अक्टूबर: आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर ग्रेनेड से हमला किया। इसमें दो जवानों समेत 6 लोग घायल हो गए थे।
#2. पंपोर, 10 अक्टूबर: आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग की। इसके बाद वे जेकेईडीआई की बिल्डिंग में आकर छिप गए। इस हमले में एक जवान जख्मी हो गया था।
#3. शोपियां, 8 अक्टूबर: आतंकवादियोंं ने पुलिस पोस्ट पर हमला किया। इसमें एक पुलिस जवान शहीद हो गया। हमले में कितने आतंकवादी शामिल थे, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी।
#4. कुपवाड़ा, 6 अक्टूबर: कुपवाड़ा के हंदवाड़ा स्थित लंगेट में आर्मी कैम्प पर आतंकवादियों ने फायरिंग की थी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए। आतंकवादियों के पास पाकिस्तान में बनी दवाइयां और दूसरे सामान मिले। आर्मी ने आतंकियों के खिलाफ यहां 6 घंटे ऑपरेशन चलाया था।
#5. बारामूला, 2 अक्टूबर: आतंकवादियों ने बारामूला में बीएसएफ और आर्मी के कैम्प को निशाना बनाया था। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया और एक जवान जख्मी हो गया था। हमला करने के बाद आतंकी भागने में सफल रहे। ऐसा कहा गया कि इस हमले को 3 से 4 आतंकवादियों ने अंजाम दिया था।
#6. जकूरा (श्रीनगर), 14 अक्टूबर: सशस्त्र सीमा बल (SSB) की पैट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद, 8 घायल हो गया था।
#7. तूतीगुंड (हंदवाड़ा), 15 अक्टूबर: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों ने एक पुलिस गाड़ी पर फायरिंग की थी। हमला तूतीगुंड में हुआ था। हालांकि, जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ था।
#8. नगरोटा और सांबा, 30 नवंबर: इस दिन आतंकियों ने दो जगह हमला किए थे। नगरोटा में आर्मी की यूनिफॉर्म में कैंप में घुसे। इस हमले में एक अफसर समेत 7 जवान शहीद हो गए थे।
- दूसरा बड़ा हमला इंटरनेशनल बॉर्डर (IB) से तीन किलोमीटर दूर सांबा के रामगढ़ इलाके में किया था। कई घंटे तक चले एनकाउंटर में BSF जवानों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। इस एनकाउंटर में BSF डीआईजी समेत 4 सिक्युरिटी पर्सनल घायल हो गए थे।

 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें