देश के एक गांव का नाम Snapdeal.com नगर, गांव के लोगों ने लगाए बोर्ड / देश के एक गांव का नाम Snapdeal.com नगर, गांव के लोगों ने लगाए बोर्ड

मुजफ्करनगर जिले की कैराना तहसील के शिव नगर गांव को अब आसपास के इलाके में नए नाम से जाना जाता है।

dainikbhaskar.com

Oct 27, 2015, 12:35 PM IST
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव में लगे स्नैपडील.कॉम नगर के बोर्ड। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव में लगे स्नैपडील.कॉम नगर के बोर्ड।
नई दिल्ली. यूपी के एक गांव के लोगों ने अपने गांव का नाम बदलकर स्नैपडील.कॉम नगर (शिव नगर) कर लिया है। मुजफ्करनगर जिले की कैराना तहसील के इस गांव को अब आसपास के इलाके में नए नाम से जाना जाता है। संभवत: यह देश में अपने किस्म का पहला मामला है। जब लोगों ने किसी गांव को ई-कॉमर्स कंपनी का नाम दिया है। हालांकि यह ऑफिशियल नहीं है, अफसरों को इस मामले की जानकारी नहीं है। लेकिन लोगों ने गांव के बाहर नए नाम का बोर्ड लगाया है।
क्यों बदला है गांव का नाम?
मुजफ्फरनगर जिले का गांव शिवनगर बीते कई सालों से पीने के पानी की किल्लत से जूझ रहा था। गांव में साफ पानी की कोई सुविधा नहीं होने से लोगों को पानी लाने कई मील दूर जाना पड़ता था। ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील के सीईओ कुनाल बहल ने बताया कि गांव में साफ पानी की परेशानी को देखते हुए कंपनी ने करीब 3 लाख 25 हजार रुपए खर्च कर गांव में 15 हैंडपंप लगवाए। इन हैंडपंप्स पर कंपनी के ब्रांड का नाम भी लिखा है। कंपनी हर साल प्रॉफिट का कुछ हिस्सा सामाजिक कामों में लगाती है। कंपनी आगे भी देश के 64,000 गांवों में पीने की पानी किल्लत दूर करने के लिए हैंडपंप लगवाएगी।
कहां है स्नैपडील.कॉम नगर?
शिव नगर से स्नैपडील.कॉम नगर बना गांव यूपी के मुजफ्फरनगर जिले की ग्राम पंचायत बीबीपुर जलालाबाद में आता है। इस छोटे से गांव को देश की नामी ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने नया नाम दिया है। गांव के लोगों का कहना है कि स्नैपडील का आभार जताने के लिए लोगों ने शिव नगर का नाम बदलने का फैसला किया है। गांव के बाहर इसका एक बोर्ड भी लगाया गया है।
आगे की स्लाइड्स में देखिए, यूपी के गांव स्नैपडील.कॉम नगर (शिव नगर) के PHOTOS...
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के गांव में स्नैपडील.कॉम ने लगवाए थे हैंडपंप। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के गांव में स्नैपडील.कॉम ने लगवाए थे हैंडपंप।
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के गांव में लगा सरकारी और नया बोर्ड। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के गांव में लगा सरकारी और नया बोर्ड।
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव में थी पानी की भारी किल्लत। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव में थी पानी की भारी किल्लत।
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव को लोगों ने स्नैपडील.कॉम नगर नाम दिया। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव को लोगों ने स्नैपडील.कॉम नगर नाम दिया।
X
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव में लगे स्नैपडील.कॉम नगर के बोर्ड।यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव में लगे स्नैपडील.कॉम नगर के बोर्ड।
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के गांव में स्नैपडील.कॉम ने लगवाए थे हैंडपंप।यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के गांव में स्नैपडील.कॉम ने लगवाए थे हैंडपंप।
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के गांव में लगा सरकारी और नया बोर्ड।यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के गांव में लगा सरकारी और नया बोर्ड।
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव में थी पानी की भारी किल्लत।यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव में थी पानी की भारी किल्लत।
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव को लोगों ने स्नैपडील.कॉम नगर नाम दिया।यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के शिव नगर गांव को लोगों ने स्नैपडील.कॉम नगर नाम दिया।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना