पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दादरी कांड के आरोपी की हिरासत में मौत, पुलिस बोली- किडनी फेल होने से गई जान

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली. दादरी कांड के आरोपियों में से एक रवि सिसोदिया (22) की यहां एक हॉस्पिटल में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उसकी किडनी फेल हो गई थी और सांस लेने में तकलीफ थी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के दादरी में पिछले साल 28 सितंबर को गोमांस रखने के शक में अखलाक नाम के एक शख्स के घर पर भीड़ ने हमला कर दिया था। इसमें अखलाक की मौत हो गई थी। बहुत खराब हालत में लाए थे हॉस्पिटल...
- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दादरी कांड के आरोपी रवि सिसोदिया की मौत ज्यूडिशियल कस्टडी में मौत हो गई है।
- लोक नायक जयप्रकाश हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट डॉ. जेसी पासी ने कहा, "उसे (रवि को) दोपहर करीब 12 बजे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से यहां बहुत खराब हालत में लाया गया था।"
- "उसकी किडनी फेल हो चुकी थी और ब्लड शुगर लेवल बढ़ा हुआ था। शाम करीब 7 बजे उसकी मौत हो गई।"
- रवि को गौतम बुद्ध नगर जिले की जेल में रखा गया था।
- जरचा थाने के एसएचओ प्रदीप कुमार सिंह ने बताया, "उसे जेल से सुबह नोएडा जिला अस्पताल में ले जाया गया था। हालत ज्यादा बिगड़ने पर उसे दिल्ली ले जाया गया।"
डेंगू होने का भी शक
- डॉ. पासी ने बताया, "रवि की मेडिकल रिपोर्ट आनी बाकी है। लेकिन शक है कि उसे डेंगू हो गया था।"
- "हमने डेंगू और चिकनगुनिया का टेस्ट होने भेज दिया है। रिपोर्ट बुधवार तक आ जाएगी। इसके बाद ही साफ तौर पर कुछ कहा जा सकेगा।"
क्या हुआ था दादरी में
- पिछले साल 28 सितंबर को उत्तर प्रदेश में दादरी के बिसहड़ा गांव में मोहम्मद अखलाक (51) नाम के एक शख्स को भीड़ ने कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला था।
- अखलाक के परिवार ने बताया था कि गांव के एक मंदिर के लाउडस्पीकर से एलान हुआ कि उनके घर पर गाय काटकर उसका मांस पकाया गया है।
- अखलाक की पत्नी ने बताया कि इस एलान के बाद रात करीब 10:30 बजे हथियारों से लैस गांव के 14-15 लोगों ने उनके घर पर हमला कर दिया।
- पति अखलाक और बेटे दानिश को घर से बाहर ले गए। फिर उन्हें पीट-पीटकर मरने जैसी हालत में छोड़ गए। बाद में अखलाक की मौत हो गई।
- इस घटना के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया था। देशभर में इसे लेकर काफी राजनीतिक बयानबाजी हुई थी।
खबरें और भी हैं...