पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेरिका में भारतवंशी डॉक्टर का मर्डर, फैमिली ने हेट क्राइम से इनकार किया

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वॉशिंगटन. अमेरिका के मिशिगन में एक इंडियन-अमेरिकन डॉक्टर का गोली मारकर मर्डर कर दिया गया। डॉक्टर की पहचान राकेश कुमार के रूप में हुई है और वो हेनरी फोर्ड हॉस्पिटल में यूरोलॉजी डिपार्टमेंट में काम करते थे। डॉक्टर की फैमिली का कहना है कि हमें नहीं लगता ये हेट क्राइम है। बता दें कि राकेश ने कोच्चि के अमृता इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से ग्रैजुएशन किया था। कार की पिछली सीट पर मिली लाश...
 
- राकेश की बॉडी उनकी कार की पिछली सीट पर मिली। उनकी फैमिली का कहना है हमें मर्डर की वजह का पता नहीं है, पुलिस इस बारे में जांच कर रही है।
- बता दें कि राकेश के पिता नरेंद्र कुमार अमेरिकी की प्रभावशाली एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन के पूर्व प्रेसिडेंट हैं।
 
हमें किसी पर शक नहीं- फैमिली
- राकेश की फैमिली ने इस बात से इनकार कर दिया है कि मर्डर की वजह हेट क्राइम हो सकता है।
- पिता नरेंद्र ने कहा, "हमें किसी पर शक नहीं है और हमें नहीं लगता है कि ये हेट क्राइम है।"
 
हॉस्पिटल नहीं पहुंचे तो शुरू हुई खोजबीन
- नरेंद्र ने बताया, "जब राकेश हॉस्पिटल नहीं पहुंचा तो वहां के स्टाफ ने पता करने के लिए मुझे फोन किया। ये काफी चौंकाने वाला था। मैंने कई बार उसे फोन लगाया और मैसेज भी किए, लेकिन कोई रेस्पॉन्स नहीं मिला।"
- "मैं राकेश के अपार्टमेंट पर गया और जब वो वहां नहीं मिला तो मैंने पुलिस को बुलाया। कुछ घंटों की खोजबीन के बाद पुलिस को राकेश की बॉडी उसकी कार में ही मिली।"
- बता दें कि पुलिस ने इस घटना के बारे में फिलहाल किसी तरह का कमेंट करने से इनकार कर दिया है। बता दें कि अमेरिका में भारतवंशियों के खिलाफ हेट क्राइम के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।
 
हेट क्राइम में मारे गए थे भारतवंशी
- बता दें कि इसी साल 22 फरवरी को कंसास में भारतीय मूल के इंजीनियर श्रीनिवासन कुचिबोथला की हत्या कर दी गई थी। 
- श्रीनिवासन अपने एक फ्रेंड के साथ रेस्टोरेंट में बैठे थे, तभी नेवी के एक रिटायर्ड अफसर ने उन पर यह कहते हुए फायर कर दिया था कि मेरे देश से निकल जाओ।
- 2 को मार्च साउथ कैरोलिना के लैंकेस्टर में भारतीय मूल के हरनिश पटेल की उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
- 23 मार्च को न्यू जर्सी में 38 साल की शशिकला नर्रा और उनके 6 साल के बेटे अनीश नर्रा की उनके अपार्टमेंट में बॉडी मिली थी। उन्हें किसी ने गला रेतकर मारा था।
- पिछले महीने अमेरिकी स्टेट टेनेन्सी की एक होटल के बाहर दो गुटों में हुई फायरिंग में 56 साल के एक भारतीय की मौत हो गई।
 
होटल के बाहर फायरिंग में गई थी इंडियन हाउसकीपर की जान
- अप्रैल महीने में अमेरिकी स्टेट टेनेन्सी की एक होटल के बाहर दो गुटों में हुई फायरिंग में 56 साल के एक भारतीय की मौत हो गई। मौके पर करीब 30 फायर हुए। पटेल को एक गोली लगी। वो होटल के पीछे खड़े थे। बाद में उनकी रीजनल मेडिकल सेंटर में मौत हो गई।
- फॉक्स 13 मेंफिस की रिपोर्ट के मुताबिक, दो बच्चों के पिता खांडू पटेल अमेरिका बेस्ट वैल्यु इन एंड सुइट्स होटल में हाउसकीपर थे।
 
बेटी के एक्स ब्वॉयफ्रैंड ने किया था कपल का मर्डर
- मई में ही अमेरिका के सैन जोस मे सिलिकॉन वैली में काम करने वाले नरेन प्रभु और उनकी पत्नी की घर में ही हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक, बदला लेने की नीयत से मिर्जा टाटलिक नाम के शख्स ने इस वारदात को अंजाम दिया। मिर्जा को मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने मार गिराया। 
-  CBC सैन फ्रैंसिस्को की रिपोर्ट के मुताबिक, "सैन जोस पुलिस चीफ एडी ग्रेशिया ने कहा कि मिर्जा का प्रभु की बेटी के साथ अफेयर चल रहा था। वारदात के वक्त प्रभु की बेटी घर पर नहीं थी, वो दूसरी जगह पर रहती है।"
खबरें और भी हैं...