• Hindi News
  • National
  • indian origin girl harassed in us allegedly racially abused by an african american man
--Advertisement--

US से बाहर जाओ: ट्रेन में जा रही भारतीय लड़की से एक अफ्रीकी शख्स ने कहा

Dainik Bhaskar

Mar 03, 2017, 10:59 AM IST

अफ्रीकी-अमेरिकी शख्स ने 'फ्रीडम ऑफ स्पीच' और 'ब्लैक पावर' जैसे शब्दों का भी इस्तेमाल किया।

एकता के बनाए वीडियो में अफ्रीकी-अमेरिकी को गुस्सा होते और चिल्लाते देखा जा सकता है। एकता के बनाए वीडियो में अफ्रीकी-अमेरिकी को गुस्सा होते और चिल्लाते देखा जा सकता है।
न्यूयॉर्क. अमेरिका में भारतीय मूल की लड़की पर नस्ली कमेंट का मामला सामने आया है। न्यूयॉर्क में रहने वाली एकता देसाई ट्रेन में सफर कर रही थीं। उन्हें एक अफ्रीकी-अमेरिकी ने कहा, "अमेरिका से निकल जाओ।" हाल ही में भारतीयों को लेकर अमेरिका में नफरत के कई मामले सामने आए हैं। 22 फरवरी को कंसास के बार में नेवी के एक पूर्व अफसर ने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला को गोली मार दी थी। भारतीय के घर में अंडे और नस्ली कमेंट वाली पर्चियां फेकी गई थीं। अफ्रीकी 'फ्रीडम ऑफ स्पीच' और 'ब्लैक पावर' जैसे शब्द बोल रहा था...
- घटना 23 फरवरी यानी कंसास के बार में हुई फायरिंग (22 फरवरी) के एक दिन बाद की है।
- एकता के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो एक वेबसाइट 'द वॉइस रेजर' पर शेयर किया है। इसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं।
- वीडियो के मुताबिक, अफ्रीकन शख्स ने एकता को काफी बुरा-भला कहा। साथ ही, उसने 'फ्रीडम ऑफ स्पीच' और 'ब्लैक पावर' जैसे शब्द इस्तेमाल किए।
- एकता से उसने कहा, "अमेरिका से बाहर निकल जाओ।"
- एकता के बनाए वीडियो में अफ्रीकी-अमेरिकन को गुस्सा होते और चिल्लाते देखा जा सकता है।
एकता ने सोशल मीडिया पर क्या लिखा?
- एकता ने लिखा, "ये शख्स वहीं जा रहा था, जहां मैं जा रही थी। ट्रेन में उस वक्त करीब 100 लोग सवार थे।"
- "मैं अपना हेडफोन लगाए हुए थी। मेरे लिए सब कुछ वैसा ही था, जैसा रोज होता है।"
- "तभी मैंने देखा कि एक अफ्रीकी शख्स मुझे कुछ कह रहा है। न तो मैंने उसे सुना और न ही कोई रिएक्शन दिया।"
- जब एकता अफ्रीकी शख्स की फोटो ले रही थीं और वीडियो बना रही थीं, तो उसने पूछा कि वह ऐसा क्यों कर रही है।
- एकता ने इस बात की शिकायत पुलिस में भी की।
एकता ने एक एक्टिविस्ट से कॉन्टैक्ट किया
- घटना के बाद एकता ने एक ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट और 'द वॉइस रेजर' संगठन के फाउंडर कुंदन श्रीवास्तव से कॉन्टैक्ट किया।
- कुंदन के मुताबिक, "अमेरिकी सरकार को एक महिला को हैरेस करने के आरोप में उस अफ्रीकी-अमेरिकी शख्स को सजा देनी चाहिए। उसने एक देश का भी अपमान किया है।"

कंसास फायरिंग में एक भारतीय इंजीनियर की मौत हो गई थी
- 22 फरवरी को कंसास के ओलाथे के बार में हुई फायरिंग में एक भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की मौत हो गई थी। उनके दोस्त आलोक मदसानी और बचाने वाले अमेरिकी इयान ग्रिलट घायल हो गए थे।
- गोली चलाने वाला नेवी का पूर्व अफसर एडम पुरिन्टन था। इसे अरेस्ट कर लिया गया था। एडम ने भी कहा था- "मेरे देश से निकल जाओ।"
- गोली चलाने के बाद एडम एक दूसरे बार में जाकर छिप गया था। वहां एक बारटेंडर से कहा था कि वह मिडल-ईस्ट के लोगों पर गोली चला के आ रहा है। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।
- श्रीनिवास की पत्नी सुनयना ने डोनाल्ड ट्रम्प से पति को मौत को लेकर जवाब मांगा था।
- कांग्रेस में अपनी पहली स्पीच में ट्रम्प ने कंसास फायरिंग की निंदा की थी, लेकिन श्रीनिवास का नाम नहीं लिया था।
एकता के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो एक वेबसाइट 'द वॉइस रेजर' पर शेयर किया गया है। इसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। (फाइल) एकता के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो एक वेबसाइट 'द वॉइस रेजर' पर शेयर किया गया है। इसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। (फाइल)
ट्रेन में सफर कर रहीं एकता देसाई से क्या बोला अफ्रीकन-अमेरिकी, देखें वीडियो... ट्रेन में सफर कर रहीं एकता देसाई से क्या बोला अफ्रीकन-अमेरिकी, देखें वीडियो...
कंसास मे हुई फायरिंग में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की मौत हो गई। उनकी पत्नी सुनयना दुमाला ने ट्रम्प से जवाब मांगा था। (फाइल) कंसास मे हुई फायरिंग में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की मौत हो गई। उनकी पत्नी सुनयना दुमाला ने ट्रम्प से जवाब मांगा था। (फाइल)
कंसास हमले में श्रीनिवास के दोस्त आलोक मदसानी घायल हो गए थे। (फाइल) कंसास हमले में श्रीनिवास के दोस्त आलोक मदसानी घायल हो गए थे। (फाइल)
X
एकता के बनाए वीडियो में अफ्रीकी-अमेरिकी को गुस्सा होते और चिल्लाते देखा जा सकता है।एकता के बनाए वीडियो में अफ्रीकी-अमेरिकी को गुस्सा होते और चिल्लाते देखा जा सकता है।
एकता के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो एक वेबसाइट 'द वॉइस रेजर' पर शेयर किया गया है। इसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। (फाइल)एकता के साथ हुई बदसलूकी का वीडियो एक वेबसाइट 'द वॉइस रेजर' पर शेयर किया गया है। इसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। (फाइल)
ट्रेन में सफर कर रहीं एकता देसाई से क्या बोला अफ्रीकन-अमेरिकी, देखें वीडियो...ट्रेन में सफर कर रहीं एकता देसाई से क्या बोला अफ्रीकन-अमेरिकी, देखें वीडियो...
कंसास मे हुई फायरिंग में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की मौत हो गई। उनकी पत्नी सुनयना दुमाला ने ट्रम्प से जवाब मांगा था। (फाइल)कंसास मे हुई फायरिंग में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की मौत हो गई। उनकी पत्नी सुनयना दुमाला ने ट्रम्प से जवाब मांगा था। (फाइल)
कंसास हमले में श्रीनिवास के दोस्त आलोक मदसानी घायल हो गए थे। (फाइल)कंसास हमले में श्रीनिवास के दोस्त आलोक मदसानी घायल हो गए थे। (फाइल)
Astrology

Recommended

Click to listen..