ममता बनर्जी की TMC ने सातों निकाय चुनाव जीते, BJP दूसरे नंबर पर रही / ममता बनर्जी की TMC ने सातों निकाय चुनाव जीते, BJP दूसरे नंबर पर रही

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने सिविक बॉडी इलेक्शन में क्लीन स्वीप किया।

DainikBhaskar.com

Aug 17, 2017, 03:18 PM IST
ममता की टीएमसी ने सिविक बॉडी इ ममता की टीएमसी ने सिविक बॉडी इ
कोलकाता. ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने सिविक बॉडी इलेक्शन में शानदार कामयाबी हासिल की है। टीएमसी ने क्लीन स्वीप करते हुए सातों सिविक बॉडी इलेक्शन जीत लिए हैं। बीजेपी ने लेफ्ट को पीछे छोड़ते इन चुनावों में दमदार मौजूदगी दर्ज कराई है और वो दूसरे नंबर पर रही। बता दें कि राज्य की 7 सिविक बॉडीज के लिए 13 अगस्त को वोटिंग हुई थी। इनके नतीजे बुधवार को सामने आए। हल्दिया के सभी 29 वार्ड जीते...
- न्यूज एजेंसी के मुताबिक वोटों की गिनती सुबह करीब 8 बजे शुरू हुई। इस बार के सिविक बॉडी इलेक्शन में टीएमसी ने सभी अपोजिशन पार्टियों बीजेपी, कांग्रेस और लेफ्ट को पीछे छोड़ दिया है। हल्दिया, कूपर्स कैम्प और दुर्गापुर में ममता को बड़ी जीत हासिल हुई है। इन तीनों म्युनिसपैलिटी के सभी वार्डों में टीएमसी को जीत मिली है। बीजेपी, लेफ्ट या कांग्रेस यहां अपना खाता भी नहीं खोल सकीं। हल्दिया की सभी 29 सीटों, नादिया में कूपर्स कैम्प म्युनिसपैलिटी की सभी 12 सीटें और दुर्गापुर की सभी 43 सीटों पर सत्तारूढ़ पार्टी ने कब्जा जमाया है।
ममता को मिली ताकत
- कहा जा रहा है कि सिविल बॉडी इलेक्शन में मिली भारी सफलता से ममता को ताकत मिलेगी। इन चुनावों से पहले तृणमूल सरकार कानून-व्यवस्था और गोरखालैंड मुद्दे को लेकर बीजेपी और लेफ्ट के निशाने पर थी। ममता ने लोगों का शुक्रिया अदा किया है और इसे लोकतंत्र और विकास की जीत बताया है।
TMC को और कहां-कितनी सीटें मिलीं?
- TMC को साउथ दिनाजपुर में 14 मेंबर्स वाली बुनियादपुर सिविक बॉडी में 13 सीटें मिली हैं। वहां एक सीट बीजेपी के खाते में गई है। बीरभूम में नलहट्टी की 16 में से 14 सीटों पर टीएमसी को जीत मिली है, एक सीट फारवर्ड ब्लॉक को और एक सीट इंडिपेंडेंट कैंडिडेट को हासिल हुई है।
- सत्तारूढ़ पार्टी ने पंसकुरा के 18 में से 17 वार्ड पर कब्जा किया है, यहां एक सीट बीजेपी को मिली है। दुर्गापुर और पंसकुरा में वोटों की गिनती शुरू होने के बाद जल्द ही टीएमसी को दो तिहाई बहुमत हासिल हो गया। धूपगुड़ी में तृणमूल ने 16 में से 14 सीटों पर कब्जा जमाया, यहां बीजेपी के खाते में 4 सीटें गईं।
कूपर्स कैम्प में कांग्रेस को बड़ी चोट
- 2012 में कांग्रेस ने कूपर्स कैम्प चुनाव जीता था, लेकिन इस बार यहां कांग्रेस को एक सीट भी नसीब नहीं हुई, पार्टी के लिए ये एक बड़ा धक्का है।
हल्दिया में लेफ्ट को बड़ा धक्का
- इसी तरह हल्दिया में लेफ्ट को गहरी चोट पहुंची है। यहां CPM और CPI अपना खाता भी नहीं खोल सकीं। हल्दिया लंबे वक्त तक लेफ्ट का गढ़ रहा है। बहरहाल, इस बार यहां के सभी 29 वार्ड पर टीएमसी ने कब्जा जमाया है।
पिछले चुनाव के मुकाबले टीएमसी का प्रदर्शन...
म्युनिसपैलिटी कुल वार्ड TMC जीती (2012) TMC जीती (2017)
हल्दिया 29 11 29
पंसकुरा 18 12 17
दुर्गापुर 43 29 43
नलहट्टी 16 8 14
कूपर्स कैम्प
(नोटिफाइड एरिया)
12 01 12
बुनियादपुर 14 नई म्युनिसपैलिटी 13
धूपगुड़ी 16 11
12
X
ममता की टीएमसी ने सिविक बॉडी इममता की टीएमसी ने सिविक बॉडी इ
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना