• Hindi News
  • National
  • हत्या के मामले में बाबा रामदेव के भाई गिरफ्तार
विज्ञापन

पंतजलि फूड पार्क में बवाल: बाबा रामदेव के भाई गिरफ्तार, मर्डर का केस दर्ज

Dainik Bhaskar

May 28, 2015, 07:35 AM IST

पतंजलि हर्बल फूड पार्क के सुरक्षाकर्मियों और ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच हुई हिंसक झड़प के मामले में पुलिस ने बाबा रामदेव के भाई रामभरत को गिरफ्तार किया है।

रामदेव के भाई को ले जाती पुलिस। रामदेव के भाई को ले जाती पुलिस।
  • comment
हरिद्वार: मर्डर के मामले में गिरफ्तार किए गए बाबा रामदेव के भाई रामभरत को गुरुवार को अदालत ने ज्युडिशियल कस्टडी में भेज दिया। उन्हें पतंजलि हर्बल फूड पार्क के सुरक्षाकर्मियों और ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच बुधवार को हुई हिंसक झड़प के मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन पर हत्या (धारा 302) और संबंधित मामलों में केस दर्ज किया गया है। हरिद्वार एसएसपी स्वीटी अग्रवाल का कहना है कि शुरुआती तौर पर ऐसा लगता है कि रामभरत ने फूड पार्क स्टाफ को हिंसा के लिए उकसाया। हिंसा में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई थी।
क्या है मामला
हर्बल फूड पार्क का माल ढोने के लिए पथरी ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन से ट्रक न लेने को लेकर एसोसिएशन और पार्क प्रबंधन के बीच बीते कई महीने से विवाद चल रहा था। बुधवार सुबह नाराज ट्रक चालकों ने पार्क के बाहर जाम लगा दिया। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना था कि वे बाहरी ट्रक को पार्क में नहीं घुसने देंगे। इसी बात को लेकर हर्बल फूड पार्क के सुरक्षाकर्मियों और प्रदर्शनकारियों में पहले नोकझोंक हुई, उसके बाद मारपीट शुरू हो गई। कई राउंड गोलियां भी चलाई गईं। इसमें 42 वर्षीय यूनियन पदाधिकारी दलजीत सिंह की मौत हो गई। कम से कम 12 लोग घायल हो गए। इसके अलावा, पार्क के आसपास कई वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया।
पुलिस को मिलीं राइफलें
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को फूड पार्क से छह राइफलें भी मिली हैं। गौरतलब है कि फूड पार्क के एक प्रबंधक की भी कुछ महीने पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस अब तक इस हत्या के दोषियों का पता नहीं लगा सकी है। एसएसपी के मुताबिक, फूड पार्क में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। यूनियन की ओर से रामभरत, पार्क के परिवहन विभाग के कर्ताधर्ता अनिल गोस्वामी व योगेश कुमार, निजी सुरक्षाकर्मियों समेत 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
पतंजलि के सुरक्षाकर्मियों पर आरोप
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि पार्क के सुरक्षाकर्मियों ने ही डंडों से पीट-पीट कर यूनियन पदाधिकारी की हत्या की। पहले खबर आई थी कि पीड़ित की गोली लगने से मौत हुई है। आसपास की दुकानों एवं कार्यालयों में भी सुरक्षाकर्मियों ने ही हंगामा मचाया। वहीं, पतंजलि योगपीठ के प्रवक्ता आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों ने तब कार्रवाई की, जब दूसरी ओर से पथराव किया गया और भीतर घुसकर तोड़फोड़ की गई।
आगे की स्लाइड्स में देखें संबंधित फोटोज...

मृतक के शव को ले जाती पुलिस। मृतक के शव को ले जाती पुलिस।
  • comment
घायलों से पूछताछ करती पुलिस। घायलों से पूछताछ करती पुलिस।
  • comment
उपद्रवियों ने आसपास खड़ी गाड़ियों को भी निशाना बनाया। उपद्रवियों ने आसपास खड़ी गाड़ियों को भी निशाना बनाया।
  • comment
मौके पर लोगों से पूछताछ करती पुलिस। मौके पर लोगों से पूछताछ करती पुलिस।
  • comment
मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को हालात काबू में करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को हालात काबू में करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।
  • comment
अपने जख्म दिखाता मारपीट में घायल हुआ यूनियन का सदस्य। अपने जख्म दिखाता मारपीट में घायल हुआ यूनियन का सदस्य।
  • comment
X
रामदेव के भाई को ले जाती पुलिस।रामदेव के भाई को ले जाती पुलिस।
मृतक के शव को ले जाती पुलिस।मृतक के शव को ले जाती पुलिस।
घायलों से पूछताछ करती पुलिस।घायलों से पूछताछ करती पुलिस।
उपद्रवियों ने आसपास खड़ी गाड़ियों को भी निशाना बनाया।उपद्रवियों ने आसपास खड़ी गाड़ियों को भी निशाना बनाया।
मौके पर लोगों से पूछताछ करती पुलिस।मौके पर लोगों से पूछताछ करती पुलिस।
मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को हालात काबू में करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को हालात काबू में करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।
अपने जख्म दिखाता मारपीट में घायल हुआ यूनियन का सदस्य।अपने जख्म दिखाता मारपीट में घायल हुआ यूनियन का सदस्य।
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें