• Hindi News
  • National
  • SC asks Vijay Mallya to give complete details of his assets abroad in four weeks

सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या से कहा- 4 हफ्तों में विदेश में एसेट्स की डीटेल दो / सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या से कहा- 4 हफ्तों में विदेश में एसेट्स की डीटेल दो

dainikbhaskar.com

Oct 25, 2016, 12:58 PM IST

कोर्ट ने ये भी कहा कि वो ये भी बताएं कि उन्होंने डियागो से मिले 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर का क्या किया।

माल्या पर बैंकों का 9 हजार करोड़ बकाया है। माल्या पर बैंकों का 9 हजार करोड़ बकाया है।
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को शराब कारोबारी विजय माल्या से कहा कि वो चार हफ्ते के अंदर अपने विदेशी एसेट्स की जानकारी सौंपे। कोर्ट ने ये भी कहा कि वो ये भी बताएं कि उन्होंने डियागो से मिले 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर का क्या किया। क्यों दिखाई कोर्ट ने सख्ती..
- सुनवाई के दौरान कोर्ट ने महसूस किया गया कि माल्या के खिलाफ आरोप गंभीर हैं। अक्टूबर में सुनवाई के दौरान इनफोर्समेंट डाइरेक्टोरेट्स ने दिल्ली की एक कोर्ट से कहा था कि इस बात की उम्मीद नहीं है कि माल्या जल्द भारत लौटेंगे।
- कोर्ट ने इससे पहले माल्या से कहा था कि फेरा कानून तोड़ने के मामले में वो कोर्ट में पेश क्यों नहीं हुए। माल्या ने कोर्ट से मांग की थी कि उन्हें सुनवाई के दौरान पर्सनली मौजूद रहने से छूट दी जाए। ईडी ने इसका विरोध किया था। माल्या ने कहा कि उनके पास पासपोर्ट नहीं है। ईडी का कहना था कि पासपोर्ट खुद माल्या की वजह से रद्द किया गया है।
- कोर्ट ने कहा कि हमें ऐसा लगता है कि माल्या ने शुरुआती तौर पर अपने एसेट्स की सही जानकारी नहीं दी है।
- जस्टिस कुरियन जोसेफ और जस्टिस आर.एफ. नरीमन की बेंच ने ब्रिटिश फर्म डियागो से मिले 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर की डिटेल्स शेयर नहीं करने पर भी माल्या को फटकार लगाई। ये पैसा माल्या को फरवरी में मिला था।
- इस मामले की अगली सुनवाई अब 24 नवंबर को होगी। बता दें कि 29 अगस्त को एसबीआई और बाकी बैंकों ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि माल्या ने जानबूझकर अपने एसेट्स की जानकारी नहीं दी।
- 25 जुलाई को अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कोर्ट को बताया था कि माल्या ने कोर्ट को एसेट्स की जो डिटेल्स दी हैं, वो सही नहीं थीं।
कितने कर्जदार हैं माल्या
- उन्होंने लोन नहीं चुकाया। पर यह भी आरोप है कि उन्होंने लोन के पैसे से विदेशों में प्रॉपर्टी खरीदी।
- माल्या की तरफ से कहा गया कि तेल के रेट बढ़ने, ज्यादा टैक्स और खराब इंजन के चलते उनकी एयरलाइन्स को 6,107 करोड़ का घाटा उठाना पड़ा था।
- लाेन रिकवरी का केस डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल में चल रहा है।
- माल्या ने बैंकों से सेटलमेंट करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के सामने पिछले दिनों 6,868 करोड़ का ऑफर दिया है। इससे पहले माल्या ने 4,400 करोड़ का ऑफर दिया था।
सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को शराब कारोबारी विजय माल्या से कहा कि वो चार हफ्ते के अंदर अपने विदेशी एसेट्स की जानकारी सौंपे। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को शराब कारोबारी विजय माल्या से कहा कि वो चार हफ्ते के अंदर अपने विदेशी एसेट्स की जानकारी सौंपे।
X
माल्या पर बैंकों का 9 हजार करोड़ बकाया है।माल्या पर बैंकों का 9 हजार करोड़ बकाया है।
सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को शराब कारोबारी विजय माल्या से कहा कि वो चार हफ्ते के अंदर अपने विदेशी एसेट्स की जानकारी सौंपे।सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को शराब कारोबारी विजय माल्या से कहा कि वो चार हफ्ते के अंदर अपने विदेशी एसेट्स की जानकारी सौंपे।
COMMENT