पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुकेश अंबानी को इंडियन मुजाहिदीन ने दी धमकी

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई. इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी दी है। अंबानी को भेजे पत्र में लिखा गया है कि यदि वे गुजरात में निवेश करते रहे या गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देते रहे तो इसकी कीमत उन्हें जान देकर चुकानी होगी। पुलिस के अनुसार, किसी अज्ञात शख्स ने यह पत्र अंबानी के नरीमन पॉइंट स्थित ऑफिस में निजी स्टाफ को 24 फरवरी को दिया था। पत्र में अल्टामाउंट रोड स्थित 27 मंजिला ‘एंटीलिया’ को क्षति पहुंचाने की बात भी है।
हाथ से अंग्रेजी में लिखे पत्र में दानिश की रिहाई की मांग भी की गई है। पुलिस का कहना है कि यह दानिश, बिहार के दरभंगा का मोहम्मद दानिश अंसारी हो सकता है। इसे जनवरी में एनआईए ने भटकल बंधुओं को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसके यहां रहने के बाद ही भटकल बंधु तीन साल पहले पाकिस्तान भाग गए थे।
धमकी भरा पत्र मिलने के बाद रिलायंस के एक शीर्ष अधिकारी ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह से मुलाकात की थी। पुलिस ने अंबानी के ऑफिस में तैनात सिक्यूरिटी स्टाफ से सीसीटीवी फुटेज मांगे हैं ताकि पत्र पहुंचाने वाले शख्स की पहचान हो सके। रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से कोई औपचारिक बयान जारी नहीं हुआ है।