पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिल्‍ली की कॉन्फ्रेंस में नरेंद्र मोदी को बुलाने पर विवाद

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली. एनडीए के दो पीएम पद के दावेदार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार 17 मार्च को 'आमने-सामने' होंगे। हालांकि दोनों नेताओं का सामना एक ही शहर में नहीं होगा। इस दिन मोदी की मुंबई के सोमैया मैदान में रैली होगी तो नीतीश दिल्ली के रामलीला मैदान में भीड़ जुटाएंगे। राजनीतिक विश्लेषकों की नजर दोनों रैलियों पर है। हालांकि दोनों नेता पीएम पद के दावेदारी पर चुप्पी बनाए हुए हैं लेकिन अपने समर्थकों के बयानों से बार-बार चर्चा में बने रहते हैं। 17 मार्च से पहले ही मोदी को बीजेपी के संसदीय बोर्ड में शामिल कर चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख भी बनाया जा सकता है। (पढ़ें :अब संत ने भी की मांग- नरसंहार के लिए माफी मांगें मोदी)
एनडीए के प्रमुख घटक दल जद यू के नेता नीतीश हाल के दिनों में मोदी के सबसे मुखर विरोधी बनकर उभरे हैं। (पढ़ें, जब बिहार में सबसे ज्‍यादा विकास दर, तो मोदी कैसे हुए विकास पुरुष ?) मुंबई बीजेपी की स्थानीय इकाई मोदी के सम्मान में एक रैली आयोजित कर रही है हालांकि यह रैली सम्मान समारोह से ज्यादा मोदी का शक्ति प्रदर्शन ही होगा। वहीं नीतीश की रैली बिहार को विशेष दर्जा दिलाने की मांग में है। इन रैलियों से यह भी साफ हो जाएगा कि दोनों नेता अपने राज्यों से बाहर कितने लोकप्रिय हैं।
मुंबई बीजेपी मोदी की रैली में नीतीश की रैली से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए लगी हुई है। मुंबई बीजेपी अध्यक्ष राज पुरोहित रैली की पूरी कोशिश है कि मुंबई में मोदी की पहली रैली ही ऐतिहासिक बन जाए। दिल्ली में श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में मोदी के भाषण की चारों ओर प्रशंसा होने के बाद पार्टी के स्थानीय नेताओं को उम्मीद है कि रैली में जबरदस्त भीड़ आएगी।
जद यू भी दिल्ली में नीतीश की रैली को सफल बनाने के लिए जबरदस्त तैयारी कर रहा है। खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि कल्याणपुर उपचुनाव के बाद उनका पूरा ध्यान दिल्ली रैली पर है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कम-से-कम बिहार के 20 लाख लोग रहते हैं। इसके अलावा रैली में बिहार से भी लोगों के आने की संभावना है। नीतीश ने पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वे बिहार के लोगों से संपर्क कर उन्हें संगठित करें।
आगे पढ़ें, मोदी को भाषण के लिए बुलाने पर विवाद

भाजपा नेताओं की साजिश का शिकार हुए गडकरी : वैद्य

संघ का सर्वे: मोदी में नहीं है अकेले भाजपा की सरकार बनवा पाने का दम

चौंकाने वाले संकेत...दक्षिण में भी चलेगी मोदी की आंधी, राहुल से नाउम्‍मीद हुए युवा?

मोदी को 'कप्‍तानी' देने पर भाजपा तैयार! बेनी ने कहा- मैं हूं नरेंद्र मोदी का 'बाप'

राहुल को नहीं, नरेंद्र मोदी को पीएम देखना चाहता है देश

वाइब्रेंट गुजरात में नरेंद्र मोदी का स्‍टाइलिश लुक

26 फरवरी की प्रमुख खबरें

रेल बजट: वो 10 चुनौतियां, जिनसे पार पाना होगा रेल मंत्री के लिए टेढ़ी खीर

'क्‍यों बुलाया भाषण के लिए' नरेंद्र मोदी पर फिर विवाद

'क्‍यों बुलाया भाषण के लिए' नरेंद्र मोदी पर फिर विवाद

LIVE: रेल मंत्री की पत्‍नी ने कहा, महिलाओं की सुरक्षा पर दें ज्‍यादा ध्‍यान

LIVE: सचिन तेंडुलकर ने लगाए लगातार दो छक्के, जीत से 1 रन दूर भारत

जानिए, हिंदुस्‍तान में आतंक के 'आका' इंडियन मुजाहिदीन का आतंकनामा

नोकिया का 39 दिन चलने वाला फोन लॉन्च, अमेरिका से पहले इंडिया में आया ब्लैकबेरी Z10