पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Notice To Pm On Visva Bharati Incident‎

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छात्रा को पेशाब पिलाने के मामले में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को नोटिस !

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोलकाता। विश्व भारती यूनिवर्सिटी के एक स्कूल में पांचवीं की छात्रा को स्व मूत्र पीने को मजबूर करने के मामले में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अदालत की अवमानना का नोटिस भेजा गया है।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह विश्वविद्यालय के चांसलर हैं। कोलकाता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस जेएन पटेल और जस्टिस संबुधा चक्रबर्ती ने एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए नोटिस जारी किया। याचिका में कहा गया है कि यूनिवर्सिटी ने छात्रा को इस तरह की सजा देकर अदालत के आदेश की अवमानना की है।

हाईकोर्ट 2004 में बच्चों को किसी भी तरह की शारीरिक या मानसिक यातना देने पर रोक लगाई थी। याचिकाकर्ता तापस भंजा ने बताया कि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुशांत दत्ता गुप्ता, रजिस्ट्रार मणिमुकुट मित्रा, वार्डन उमा पोद्दार और पश्चिम बंगाल के शिक्षा सचिव बिक्रम सेन को भी नोटिस भेजा गया है। वार्डन उमा ने बच्ची द्वारा ने बच्ची द्वारा बिस्तर गीला किए जाने के अपराध में उसे अपना पेशाब पीने की सजा दी थी।


Related Articles:
पेशाब पर बयान: अग्निवेश अड़े, BKKS ने दी अंजाम भुगतने की धमकी

तलाशी के नाम पर सबके सामने छात्रा के कपड़े उतारे

'लड़की के कपड़े फाड़ने वालों में पत्रकार और कांग्रेसी नेता का हाथ'

सरे आम लड़की से खिलवाड़, मीडिया पर उठे सवाल

वाह रे उप्र की सरकार, प्रेम विवाह के खिलाफ आजम खान!



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें