पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Rbi Reduces Transaction Fee For Online Payments Via Debit Cards‎

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैंकों में अब से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन हुआ काफी सस्ता

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली.भारतीय रिजर्व बैंक ने ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को प्रोत्साहित करने के लिए 10,000 रुपये तक के ट्रांजैक्शन को सस्ता कर दिया है। रिजर्व बैंक के नए दिशा-निर्देशों के अनुसार बैंक नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर के जरिए अब 10,000 रुपये तक के ट्रांजैक्शन पर ग्राहकों से अधितकम 2.50 रुपये ले सकेंगे। 10,001 रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक के ट्रांजैक्शन पर ग्राहकों को पांच रुपये देने होंगे। बैंक इसी तरह एक लाख रुपये से लेकर दो लाख रुपये तक के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन पर 15 रुपये और दो लाख रुपये से ज्यादा के ट्रांजैक्शन पर 25 रुपये तक बतौर शुल्क ले सकेंगे।
इससे पहले वित्त मंत्रालय ने सार्वजनिक बैंकों से कहा था कि वे एक लाख रुपये तक के ट्रांजैक्शन पर किसी तरह का शुल्क न लें। इसके बाद ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सहित दूसरे प्रमुख सार्वजनिक बैंकों ने एक लाख रुपये तक के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन पर से शुल्क हटा लिया है।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

और पढ़ें