• Hindi News
  • Salman Khan Will Do A Charity Show To Help The Children Of The Muzaffarnagar Riot Affected Families

मुजफ्फरनगर दंगा पीडि़तों की मदद के लिए चैरिटी शो करेंगे सलमान

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ. बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान बुधवार को सैफई महोत्‍सव में शिरकत करने पहुंचे। दावा किया जा रहा है कि सलमान मुजफ्फरनगर दंगा पीडि़तों की मदद के लिए चैरिटी शो करने सैफई गए। इस शो के जरिए जो पैसा एकत्र होगा, वह दंगा प्रभावितों को दिया जाएगा। एक ओर जहां सलमान की जिंदादिली की तारीफ हो रही है, वहीं दूसरी ओर उत्‍तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की कड़ी आलोचना हो रही है। विपक्षी दल आरोप लगा रहे हैं कि ठंड से मर रहे दंगा प्रभावितों की चिंता छोड़ यूपी सरकार नाच-गाने पर करोड़ों रुपए बहा रही है। आरोपों से सपा सरकार इस कदर बौखला गई कि बुधवार को उसने सैफई महोत्सव के समापन पर मीडिया पर कैमरे के साथ प्रवेश पर रोक लगा दी।
आपको बता दें कि सैफई उत्‍तर प्रदेश की सपा सरकार के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का पैतृक गांव है। यहां हर साल महोत्‍सव का आयोजन किया जाता है। बहरहाल, जमियत-उलेमा-ए-हिंद से जुड़े हाफिज मोहम्‍मद अब्‍बास ने सलमान को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि उनका कदम प्रशंसनीय है। उन्‍होंने दंगा पीडि़तों की मौजूदा हालत और ठंड से मरने वाले बच्‍चों के लिए राज्‍य और केंद्र सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया।
अब्‍बास ने कहा कि अब देश के हर नागरिक की जिम्‍मेदारी बनती है कि वह दंगा पीडि़तों और उनके बच्‍चों द्वारा नए सिरे से जिंदगी शुरू करने में उनकी मदद करें। लोई कैंप में ठंड के कारण अपनी बेटी को खो चुकीं इरफाना ने भी सलमान के इस कदम की सराहना की।
सरकार की उदासीनता के खिलाफ उठाया कदम
उत्‍तरप्रदेश सरकार के राष्‍ट्रीय एकीकरण विभाग में उपाध्‍यक्ष रहे आबिद खान ने सरकार की नाकामी से तंग आकर अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। उन्‍होंने कहा था कि प्रदेश सरकार दंगा पीडि़तों के लिए लगाए गए राहत शिविरों की देखभाल करने में नाकाम रही।
आगे पढ़ें : अभी तक ये दे चुके हैं सैफई महोत्‍सव में अपनी प्रस्‍तुति