पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • व्यापारी से पाक भिजवानी थी 7 लाख की पेमेंट

व्यापारी से पाक भिजवानी थी 7 लाख की पेमेंट

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर। स्पेशल स्टाफ पुलिस ने पांच हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे तीन किलो हेरोइन, 7 लाख रुपए भारतीय करंसी और एक बीएमडब्ल्यू कार बरामद की है। इनकी पहचान संतोख सिंह निवासी तरनतारन, सन्नी कुमार निवासी जम्मू, संजय कुमार निवासी जम्मू, सुरिंदर सिंह निवासी जगराओं और शहजाद आलम निवासी बिहार के तौर पर हुई है। वहीं गार्डन काॅलोनी निवासी व्यापारी आशीष कंधारी को हिरासत में लिया है। इस व्यापारी के जरिए तस्करों ने पाकिस्तान के तस्कर मलिक को सात लाख रुपए भेजने थे। पुलिस कमिश्नर जतिंदर सिंह औलख ने बताया कि सूचना मिली थी कि उक्त तस्करों ने जम्मू-कश्मीर के भारत-पाक बाॅर्डर से हेरोइन की खेप भारत मंगवाई है, जिसे इन लोगों ने अमृतसर में डिलीवर करना है। इसी आधार पर ट्रैप लगाया गया और पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया। तस्कर बीएमडब्ल्यू कार में बैठे थे, जिनकी चेकिंग के दौरान हेरोइन और कैश बरामद किया गया।

तस्करों ने कार पर फर्जी नंबर लगाया हुआ था। पूछताछ के दौरान इन तस्करों ने बताया कि कैश इन लोगों ने कंधारी को देना था, जो उसने हेरोइन के बदले में पाक तस्कर मलिक तक पहुंचाना था। कंधारी पाकिस्तान से आर्टीफिशियल ज्वैलरी, शाल और सीमेंट का व्यापार करता है।

स्टेटस के लिए रखी बीएमडब्ल्यू

तस्करों ने पूछताछ दौरान खुलासा किया है कि बीएमडब्ल्यू उन्होंने स्टेटस सिंबल के लिए रखी हुई थी, ताकि जिन भी लोगों के साथ वह हेरोइन की डील करने के लिए जाएं। उन पर अच्छा प्रभाव पड़ सके।