पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिद्धू ने वेरका फ्लाईओवर जनता को समर्पित किया, उद्घाटनी पत्थर पर नहीं लिखा किसी नेता का नाम

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर. लोकल बाडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को  बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (बीआरटीएस) के तहत सवा तीन माह से तैयार पड़े  वेरका फ्लाईओवर को आखिरकार जनता को समर्पित कर दिया।  वहीं उद्घाटनी पत्थर पर किसी नेता या अधिकारी का नाम अंकित करवाने की जगह फ्लाईओवर जनता को समर्पित लिखा गया था, जिसे सिद्धू ने कैप्टन सरकार की सोच बताया।  जनता को  इसके बाद उन्होंने बताया कि 5 साल में 6 पुल, स्टार्म सीवरेज, रणजीत एवेन्यू स्पोर्ट्स कांप्लैक्स का काम पूरा करने के अलावा सड़कों पर 100 करोड़ खर्च किया जाएगा। 

पुराने ब्लाक सीवरेज खुलाने और नए बिछाने सहित सारा खाका तैयार कर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के पास ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर की 65 वार्डों को बढ़ाकर 85 किया जा रहा है और इसी साल में होने वाले निगम चुनाव पार्टी विकास के एजेंडे पर लड़ेगी।  

अधूरा इंफ्रास्ट्रक्चर पूरा कर चलाएंगे मैट्रो बसें
सिद्धू ने कहा कि पिछली सरकार ने प्री-मेच्योर बेबी दिया था, जिसे कांग्रेस सांसें देकर चलाने के पूरे प्रयास करेगी। अधूरा इंफ्रास्ट्रक्चर पूरा होगा तो बीआरटीएस चलेगी। पीपीपी के तहत बसों की गिनती बढ़ाएंगे या नीचे से काटकर बाहर की तरफ ले जाएंगे।  तारांवाला पुल -झब्बाल की तरफ रिंग रोड बना कर हर  रूट पर 10 से 20 बसें चलाने पर विचार कर रहे हैं। 

ट्रैफिक लोड कम करने के लिए शहर की बसें शहर के बस स्टैंड रहें और जालंधर व अन्य जगहों से आने वाली बसों का बाहर ही इंतजाम करना चाहते हैं। इसके अलावा  डीसी ने कहा है कि सब्जी मंडी के पास 2-3 करोड़ खर्च कर जगह एक्वायर की जाए ताकि ट्रैफिक अच्छे से मैनेज हो सके। इसके अलावा एडवरटाइजमेंट पालिसी के जरिए  30 से 50 करोड़ कलेक्ट करके शहर के विकास पर खर्च करेंगे। सरकार से अपील की है कि स्मार्ट सिटीज  के लिए फंड रिलीज करके अमलीजामा पहनाने को पहल दी जाए।
 
पुलों के लिए यह योजना बनाई

तारां वाला पुल से तरनतारन और शहर की तरफ रास्ता आता है, पुल को बोहड़ू की तरफ जोड़ा जाएगा। सिद्धू बोले -फोर एस चौक पुल अधूरा रह गया था, अकाली-भाजपा सरकार ने उनकी तमन्नाओं को खत्म करने के लिए परमिशनें नहीं मिलने के बहाने बनाए, चलो कभी दादे दीयां, कदे पोत्ते दीयां, अब उनका वक्त आया है और पुल बनेगा। भंडारी पुल एक्सटेंशन में रेलवे पार्ट बनाने के लिए  बड़ी क्रेनों की प्राब्लम साल्व हो गई है, दो महीनों में काम पूरा हो जाएगा। बीआरटीएस के तहत भंडारी पुल फ्लाईओवर को रेलवे से आगे पुतलीघर की तरफ ले जाने के लिए  विधायक डा. राजकुमार वेरका के साथ विचार विमर्श करके बनाया जाएगा।
 
खबरें और भी हैं...