पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

8 साल बाद मार्शल आर्ट्स के रिंग में उतरीं, वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता ब्राॅन्ज

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर। मार्शल आर्ट्स की पैकेज रूबी ने आठ साल बाद फिर रिंग में उतर कर देश को ब्रांज मेडल दिलाया है। यह मेडल रूबी को चीओंग्जू वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप 2016 के बेल्ट रेस्लिंग इवेंट में ओपन वेट वर्ग में मिला।
पिछले कई सालों से जिस इवेंट के लिए वह अपने स्टूडेंट्स को तैयार कर रही थी, उसी इवेंट में आठ साल बाद एक बार फिर रिंग में उतरने का मन बना लिया। रूबी ने बताया कि वह बोर्न फाइटर है, कई महीनों से वह दोबारा रिंग में उतरने का सोच रही थी, तो इस साल अपनी अधिकारियों से बात कर अपना नाम फाइटर के तौर पर भेज दिया।

रूबी ने बताया कि नाम भेजने के बाद भी वह पूरी इस इवेंट को संजीदगी से नहीं ले रही थी। उसने इसकी कोई भी प्रैक्टिस भी नहीं की, लेकिन जब रिंग में उतरी तो उसके अंदर वही जोश था जो आठ साल पहले थे। दो फाइट तो वह आराम से जीत गई, लेकिन अंतिम फाइट में उसे काफी टक्कर मिली।
रूबी ने उच्चाधिकारियों का धन्यवाद किया, जिन्होंने उसे एक बार फिर रिंग में उतरने का अवसर दिया। रूबी एक नहीं कई मार्शल आर्ट्स का पैकेज है। उसका सबसे पहला मार्शल आर्ट कराटे था, जिसमें नेशनल लेवल पर रूबी ने कई मेडल जीते। इसके बाद रूबी ने ताइक्वांडो में ट्रेनिंग ली और नेशनल वुमन ताइक्वांडो में सिल्वर मेडल जीता।
इस दौरान उसे वर्ल्ड ताइक्वांडो अकादमी और इंटरनेशनल ताइक्वांडो अकादमी में ट्रेनिंग लेने का अवसर मिला। इसके बाद ही उसने वुशू की भी ट्रेनिंग ली और 10वें नेशनल वुशू चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता। इसके अलावा रूबी ने जिम्नास्टिक और हे डांग कूमडो में भी ट्रेनिंग हासिल की है।
एशियन बेल्ट रेस्लिंग चैंपियनशिप 2017 में गोल्ड जीतूंगी
रूबी ने बताया कि इस चैंपियनशिप में मेडल जीतने के बाद अब उसकी सिलेक्शन पाकिस्तान में होने जा रही एशियन बेल्ट रेस्लिंग चैंपियनशिप 2017 के लिए चुनी गई है। रूबी ने बताया कि वह अब पूरी तरह से प्रैक्टिस करेगी और भारत को गोल्ड लाकर ही देगी।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें