पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sharma Said Badal Were Against Bjp In Haryana Election

हरियाणा में बादल खिलाफ थे, पार्टी चाहती थी साथ रहें: शर्मा

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर/चंडीगढ़. पंजाब भाजपा प्रधान कमल शर्मा ने कहा, हरियाणा में हुए विधानसभा चुनावों के बाद सूबे में भाजपा और अकाली दल के रिश्तों में खटास आई है। हरियाणा में हम सरकार बनाने के लिए लड़ रहे थे और अकाली दल विरोधियों के साथ खड़ा था। जबकि पार्टी चाहती थी कि हरियाणा में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल भाजपा के पक्ष में प्रचार करें। लेकिन, वहां पर वह इनेलो के लिए प्रचार करते रहे। जिसका असर पंजाब में दोनों पार्टियों के रिश्तों पर पड़ा है।

भाजपा प्रदेश प्रधान कमल शर्मा भवन्स एसएल पब्लिक स्कूल में गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने ये बातें कही।

कमल ने कहा, भाजपा परिवारवाद के खिलाफ रही है। अब अगर गठबंधन पार्टी में इस तरह की विचारधारा है तो वह क्या कर सकते हैं? उनका यह जवाब उस सवाल के संदर्भ में था जिसमें पिता मुख्यमंत्री (प्रकाश सिंह बादल) और बेटा उप-मुख्यमंत्री (सुखबीर सिंह बादल) को लेकर भाजपा का स्टैंड पूछा गया था। दोनों पार्टियों में गहराए मतभेदों को लेकर शर्मा ने कहा कि जब दो पार्टियां मिलकर सरकार चलाती हैं तो थोड़े मतभेद हो ही जाते हैं, लेकिन समय रहते सब ठीक हो जाएगा।
प्रदेश और राष्ट्रहित में गठबंधन जरूरी: सीएम
कपूरथला. पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने कहा, भाजपा व अकाली दल का लक्ष्य देश को कांग्रेस मुक्त करना है। हरियाणा में सफलता मिली है। कहा, प्रदेश और राष्ट्रहित में भाजपा-अकाली गठबंधन जरूरी है। भाजपा की राष्ट्रीय लीडरशिप शिअद के साथ अपने संबंध कभी नहीं तोड़ेगी। सीएम यहां, सुल्तानपुर लोधी में श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में पहुंचे थे। जब सीएम बादल से जब पूछा गया कि अकाली भाजपा गठबंधन में दरार पड़ने का धुआं निकल रहा है तो बादल ने कहा, जब अकाली-भाजपा में फुट की कोई आग ही नहीं तो धुआं कहां से आएगा। यह धुआ जो लोगों को दिखाई दे रहा है वह अफवाहों का धुआं है। अकाली-भाजपा गठबंधन का अर्थ ही घी खिचड़ी का मेल है। सीएम ने कहा, अकाली दल का मुख्य एजेंडा प्रदेश में भाईचारक सांझ व शांति कायम रखना है। उसके लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं।