पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • गांव ढिपाली के बैंक में घुसकर रिकाॅर्ड जलाया

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गांव ढिपाली के बैंक में घुसकर रिकाॅर्ड जलाया

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फूलके नजदीक पड़ते गांव ढिपाली में स्थित कोआॅपरेटिव बैंक में 8 सितंबर को अज्ञात व्यक्तियों की तरफ से बैंक के अंदर घुसकर सारा रिकाॅर्ड जलाने का मामला संदेह के घेरे में रहा है।

जिस तरह से जिले में स्थित 12 सहकारी बैंकों में 15 करोड़ रुपए से अधिक के घपले उजागर हो चुके हैं उसके चलते गांव ढिपाली में रिकाॅर्ड जलाने के बाद उसे चोरी साबित करने के लिए बैंक के अंदर से तीन एलसीडी चोरी की वहीं सारा मामला रिकाॅर्ड होने के डर से उन्होंने रिकाॅर्ड रूम के साथ लगे दो सीसीटीवी कैमरे भी चोरी कर लिए। पुलिस को पहली नजर में पूरा मामला संदिग्ध लग रहा है। फिलहाल इस संबंधी बैंक मैनेजर गौरव गर्ग की शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी है। मैनेजर गौरव गर्ग ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति गत रात्रि खिड़की से अंदर दाखिल हुए और बैंक के अंदर से सारे रिकाॅर्ड को आग लगा दी। चोरी हुए सीसीटीवी कैमरों एलसीडी की कीमत 45 हजार रुपए के करीब बनती है।

किसानोंके डूब चुके हैं करोड़ों रुपए

गतदिवस सहकारी बैंकों की तरफ से की जा रही मनमानियों करोड़ों के घपलों के खिलाफ जिला प्रधान बिक्कर सिंह सरां की अगुवाई में भुच्चो बैंक ब्रांच के मेन गेट के आगे जिला स्तरीय रोष धरना लगाया गया था। धरने के दौरान यूनियन नेताओं ने बताया कि संगत मंडी, महिमा सरजा, बठिंडा, महराज भुच्चो मंडी में अब तक लगभग 40 करोड़ रुपये के घोटाले सामने चुके हैं। इसमें पिछले एक साल में 15 करोड़ का गबन किया गया है, पर बैंक प्रबंधक इन घोटालों में शामिल दोषियों को बचाने में लगे हुए हैं और इन घोटालों पर पर्दा पाने के लिए सभाओं किसानों को दिए जाने वाले फसली कर्जों पर जुबानी रोक लगाकर किसानों को ज्यादा ब्याज वाला कर्ज लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

कई सहकारी सभाओं में हो चुके है करोड़ों के गबन

पिछलेसाल जिले के अंदर एक दर्जन सहकारी सभाओं में 15 करोड़ का गबन सामने चुका है। गांव संदोहा की सहकारी सभा में 1 करोड़ 51 लाख रुपए और गांव पूहली की सहकारी सभा में साढ़े चार करोड़ से अधिक का गबन सामने चुका है। संदोहा की सहकारी सभा के सचिव गुरजंट सिंह और जगजीत सिंह ने सहकारी सभा बुर्ज में भी 10 लाख 73 हजार रुपए का गबन किया है। गांव लालेआना की सहकारी सभा के अंदर 6 लाख रुपए का घपला उजागर हुआ है। इतनी सहकारी सभाओं में गबन के केस उजागर होने के बाद भी सहकारिता विभाग ने अपने किसी भी इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

चोरी की संभावना नहीं

यहघटना चोरी के मकसद से नहीं हुई बल्कि इसमें बैंक के रिकाॅर्ड को खुर्दबुर्द कर इस बाबत किसी तरह के घपले को छिपाने के लिए अंजाम दी गई है। पुलिस का मानना है कि अगर कोई व्यक्ति चोरी करने के मकसद से अंदर दाखिल होता तो वह सामान में हाथ डालता कि रिकाॅर्ड के साथ छेड़खानी करता। रिकाॅर्ड को जलाने से पहले उसे खंगाला भी गया जिससे रिकाॅर्ड इधर-उधर बिखरा पड़ा मिला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें