पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • पंचवटी नगर सोसायटी ने सवा साल में लगाए 100 भंडारे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचवटी नगर सोसायटी ने सवा साल में लगाए 100 भंडारे

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बठिंडा. पंचवटीनगर वेलफेयर सोसायटी के प्रधान जनक राज गर्ग ने पहली बार किसी गमी के मौके पर जब अपने परिवार के सहयोग से शिवबाड़ी मंदिर में आलू -छोले का लंगर लगाया तो जरूरतमंद, गरीब बेसहारा लोगो को भरपेट खाता देख इतना सुकून मिला कि उन्होंने मन में ठान लिया कि वे ऐसे जरूरतमंदों का पेट भरने के लिए हर महीने एक लंगर जरूर लगाया करेंगे।

अपने मन कि बात जब उन्होंने अपने साथियों भूषण अग्रवाल, प्रदीप चानना, कृष्ण गोयल, अनिल गार्गी, मुकेश पिल्ला, सत्यभूषण से कि तो सभी ने जनक राज के इस नेक फैसले को सराहते हुए सहयोग देने का वादा किया।

2जून 2015 को पहला भंडारा लगाया: पंचवटीनगर वासियों के सहयोग से प्रधान जनक राज गर्ग के नेतृत्व में शिव बाड़ी मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित रामकिशोर शर्मा की देखरेख में 2 जून 2015 में गर्ग परिवार की ओर से ही शिव बाड़ी मंदिर में पहला भंडार लगाया गया। पहले लंगर की सफलता के बाद फैसला लिया गया कि कोई भी व्यक्ति मौके पर 5100 रुपये देकर भंडारा लगा सकता है। व्यक्ति को कुछ भी करने की जरूरत नहीं। बस 5100 दे ओर शाम को भंडारे में आकर खुद या परिवार के हाथों से भंडारा शुरू करे। भंडारे के लिए हर मंगलवार शाम का समय तय किया। शुरुआत पंचवटी नगर वासियों ने की और हर मंगलवार भंडारा लगना शुरू हो गया।
भंडारे की महिमा इतनी हो गई कि आस पास की मंडियों शहरो से भी लोग आकर भंडारा लगाने लगे। स्थिति ऐसी हुई कि साल की बजाय महीने में ही 12 - 12 भंडारे बुक होने लगे और भंडारे की ख्याति और बढ़ने लगी।
लोग हर खुशी और गमी के मौके पर प्रधान जनक राज गर्ग को 5100 रुपये देकर भंडारा लगाने लगे। 11 सितम्बर को संस्था की ओर से 100 वा भंडारा लगाया गया। प्रधान जनक राज गर्ग ने कहा कि जो भी व्यक्ति श्रद्धा से लंगर लगाता उसकी हर मनो कामना पूर्ण होती है।

2 साल के लिए भंडारे की एडवांस बुकिंग
गर्ग ने कहा कि उनके पास आगामी 2 साल के भंडारे एडवांस ही बुक है। भंडारे लगाने में ठेकेदार विजय जिंदल, ठेकेदार रमेश गर्ग, मनु ज्वेलर्स, राकेश,राहुल जिंदल,सुरेश,एमएम बहल ,नवीन,डॉ सिडाना ,देविंदर अन्य पंचवटी नगर वासियों का सहयोग रहता है


खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें