• Hindi News
  • बजट सेशन में घेरेंगे विधानसभा

बजट सेशन में घेरेंगे विधानसभा

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सरकार के खिलाफ लामबंद हुए ईटीटी टेट पास अध्यापक

गजटेडनाॅन गजटेड एससी बीसी इंप्लाइज वेलफेयर फेडरेशन ने रविवार को अंबेडकर पार्क में धरना-प्रदर्शन करके सरकार पर अक्टूबर 2014 को गैर संवैधानिक आरक्षण विरोधी करार देते हुए रद्द करने की मांग उठाई।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए जिला प्रधान मलकीत सिंह ने कहा कि 2 जनवरी, 2015 को हाई पावर कमेटी से करवाई बैठक जबकि 5 मई 2015 को सीएम के साथ चेयरमैन जसबीर सिंह मान प्रदेश प्रधान बलराज कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में सरकार ने 10 अक्टूबर 2014 के पत्र को गैर संवैधानिक दलित विरोधी ठहराते हुए रद्द करने, एससी स्टूडेंट्स के वजीफे, शगुन स्कीम, नरेगा कर्मियों की मांगें, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने संबंधी मांगों पर विचार हुआ। अफसोस की बात है कि सरकार ने कोई भी मांग नहीं मानी जिससे दलित कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने चेतावनी दी कि सरकार ने दलित कर्मचारियों के प्रति रवैया बदला तो संघर्ष की अगली कड़ी में बजट सेशन के दौरान विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

वक्ताओं ने अक्टूबर 2014 के पत्र को रद्द करने की मांग उठाई, सभी वहीं के लिए एक समान तथा मुफ्त शिक्षा का प्रबंध तथा आरक्षण विरोधी लेक्चरर काडर का टेंटेटिव सीनियरता सूची रद्द की जाए। इस अवसर पर जसवंत सिंह, बलदेव, जगतार, राजबिंदर, मिठू, अमर, बलविंदर, राजा सिंह, रतन सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

बठिंडा के मिनी सचिवालय के सामने अपनी मागों को लेकर रोष प्रदर्शन करते गजटेड नाॅन गजटेड एससी बीसी इंप्लाइज वेलफेयर फेडरेशन के सदस्य।

बठिंडा के टीचर्स होम में ईटीटी टेट पास अध्यापकों की प्रांतीय बैठक हुई।