पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • तहसील स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में नगर गार्डन स्कूल फर्स्ट

तहसील स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में नगर गार्डन स्कूल फर्स्ट

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षाविभाग की ओर से टिकाउ संसार के लिए विज्ञान और गणित विषय पर तहसील स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी लांबड़ा के सरकारी स्कूल में लगाई गई। इसमें तहसील जालंधर -2 के तहत पड़ते 66 स्कूलों के 300 से ज्यादा विद्यार्थियों ने 113 माडल पेश किए। प्रदर्शनी का उद्घाटन लांबड़ा के सरपंच कुलविन्दर कुमार किन्दा और स्कूल प्रिंसिपल र| लाल ने किया। इसमें एलिमेंट्री स्तर पर अवतार नगर स्कूल के राहुल पहले, काला बाहिया स्कूल की हरप्रीत कौर दूसरे, हुसैनपुर स्कूल के मनीष तीसरे स्थान पर रहे। इसी तरह सेकंडरी स्तर पर फेनटनगंज स्कूल की निशा, अठौला स्कूल के गुरप्रीत दूसरे, गाखला स्कूल के अमन सरोआ तीसरे स्थान पर रहे।

विज्ञान और गणित में आबादपुरा स्कूल की सिमरन प्रथम, सूचना और संचार प्रौद्यौगिकी के बीच में से नेहरू गार्डन की हरलीन कौर फर्स्ट, ऊर्जा स्रोत और संभाल विषय में लाडोवाली रोड स्कूल के सचिन पहले, यातायात विषय पर रायपुर फरोला स्कूल के सिमरनजीत सिंह अव्वल, कूड़ा कर्कट के प्रबंधन विषय पर अठौला स्कूल की पूजा प्रथम रही। इसी तरह सीनियर सेकंडरी स्तर के मुकाबलों में नेहरू गार्डन की तन्नू बावा, मेघा, सुमिता, असमा, कोमलदीप, ईशा, लाडोवाली रोड स्कूल के पवन कुमार प्रथम रहे। विजेताओं को जिला शिक्षा अफसर हरिंदरपाल सिंह ने ईनाम बांटे।प्रदर्शनी को जज मनदीप शर्मा, जसविन्दर भंमरा, दरशन सिंह, जेपी सिंह, हरजीत बावा, विशाल गांधी, सुखदेव लाल, दीपक जिंदल, कश्मीर सिंह, ललित कालिया, रकेश गौतम, दीपाली, चरनजीत सिंह अतट नरेश शर्मा ने निभाई। यहां मस्सा सिंह सिद्धू डिप्टी जिला शिक्षा अफसर, जोगिंदर सिंह, तजिन्दर सिंह, पूर्व सरपंच सतीश मोहन, मनदीप बख्शी, लेक्चरर बेलीराम, सोनी, गुरप्रीत कौर, रजिंदरजीत, परमिन्दर सिंह, दीपक शर्मा भी थे।

‘टिकाऊ संसार के लिए विज्ञान और गणित\\\' विषय पर विज्ञान प्रदर्शनी में एलीमेंट्री, सेकेंडरी, सीनियर सेकेंडरी स्तर के मुकाबले करवाए गए।