• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • कांग्रेस ने डॉ. अंबेडकर को लोकसभा में आने से रोका, चुनाव हराया : अर्जुन

कांग्रेस ने डॉ. अंबेडकर को लोकसभा में आने से रोका, चुनाव हराया : अर्जुन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नोट बंदी के लिए पीएम को डॉ. अंबेडकर से मिली प्रेरणा : दुष्यंत गौतम

कुर्सियां रहीं खाली

बूटा मंडी में भाजपा एससी मोर्चा का बूथ सम्मेलन | मुख्यातिथि केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री ने कहा-

भाजपाएससी मोर्चा का बूथ सम्मेलन संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर के इर्दगिर्द घूमता रहा। डॉ. अंबेडकर को लेकर कांग्रेस पर निशाने साधे गए। नकोदर रोड पर चारा मंडी में हुई रैली में भाजपा ने स्पष्ट कर दिया कि सत्ता में बने रहने के लिए दलित वोट का साथ रहना जरूरी है। रैली में पहुंचे केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा- कांग्रेस नहीं चाहती थी डॉ. अंबेडकर सत्ता में रहें। कांग्रेस ने दो बार उन्हें लोकसभा में आने से रोका और चुनाव हरवाया। संविधान कमेटी का चेयरमैन बनाना भी मजबूरी था क्योंकि डॉ. अंबेडकर के मुकाबले का कोई कानून का जानकार नहीं था।

डॉ. अंबेडकर को भारत र| तब मिला जब अटल बिहार बाजपेई ने इसके लिए आवाज उठाई। अर्जुन मेघवाल ने कहा कि नोट बंदी का सबसे बड़ा फायदा अनुसूचित जाति को होगा। सामाजिक और आर्थिक समानता की तरफ देश बढ़ेगा। इसलिए पब्लिक इसका समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा- कैश की कमी नहीं है और 30 तारीख के बाद हालात तेजी से सामान्य होंगे। बीच में एक बार गैप आने से कमी हुई थी लेकिन अब 500 के नोट भी मार्केट में चुके हैं।

क्रांति हमेशा दलित लाता है : महिंदर

देशमें जब क्रांति आती है तो यह दलित समाज से ही आती है। भाजपा ने दलितों को मान दिया है। भाजपा हर वर्ग की पार्टी है।

नोट बंदी पर पार्टी दांव पर लगी : सोनकर

प्रधानमंत्रीने नोट बंदी का निर्णय गरीबों के हित में पार्टी को दांव पर लगाकर लिया था लेकिन लोगों के समर्थन से प्रयास सफल हो रहा है। -विनोदसोनकर, नेशनलप्रेसिडेंट, भाजपा एससी मोर्चा

भाजपा ने डॉ. अंबेडकर को पहचाना : सांपला

डाॅ.भीम राव अंबेडकर को भाजपा ने सही अर्थों में पहचाना। डाॅ. अंबेडकर की जीवन यात्रा से जुड़े 5 स्थानों को पंच तीर्थ के रूप में विकसित करने का प्रधानमंत्री का निर्णय बावा साहिब का सही सम्मान है। प्रधानमंत्री ने दलित भाइचारे को नौकरी मांगने के लिए दर-दर भटकने की जगह नौकरी देने वाला बनाने के लिए कई स्कीमें चलाई हैं।

-विजयसांपला, केंद्रीयमंत्री और पंजाब भाजपा प्रधान

खबरें और भी हैं...