• Hindi News
  • The Dead Body Of Richa Sethi Found Hanging From The Ceiling.

सनसनीखेजः इंजीनियर की पत्नी का शव फंदे से लटकता मिला, हत्या का अंदेशा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर. हरबंस नगर में शनिवार दोपहर इंजीनियर मोहित सेठी की पत्नी रिचा सेठी का शव पंखे से लटका मिला। पंखे से चुनरी बांध लटकी रिचा के दाएं हाथ की नस भी कटी हुई थी। पैंट और टी-शर्ट खून से लथपथ थी। एक पैर बैड के ऊपर, तो दूसरा नीचे लटक रहा था। कमरे के साथ बने बाथरूम में वॉशबेसिन टूटा था और सॉस की बोतल भी। शव को सबसे पहले सास ने देखा।
सउदी अरब में मैकेनिकल इंजीनियर मोहित के पिता महेश सेठी पंजाब नेशनल बैंक की मल्लियां शाखा में चीफ मैनेजर हैं और मां पंजाब नेशनल बैंक की न्यू जवाहर नगर शाखा में हेड कैशियर हैं। रिचा की सास पूजा सेठी ने बताया कि सुबह करीब पौने नौ बजे वह और पति बैंक चले गए थे। घर में बेटा और बहू थे। करीब ढाई बजे वह घर लौटी। मेन गेट सिक्योरिटी कोड से खुलता है। गेट खोलकर अंदर पहुंची। रिचा को आवाज लगाई। जवाब नहीं मिलने पर पहली मंजिल पर बने कमरे में गई, जहां रिचा का शव लटका दिखा। पूजा के अनुसार, उन्होंने तुरंत अपने पति और बेटे को फोन किया। घर आकर महेश सेठी ने हालात देखे फिर थाने जाकर पुलिस को सूचना दी।
घटना के बाद पहुंची पुलिस ने मोहित, उसकी मां और पिता को हिरासत में ले लिया। पंचकूला के सेक्टर चार में रहने वाले रिचा के पिता और हरियाणा के हैफेड से बतौर अकाउंटेंट रिटायर हुए रविंदर कुमार निर्मल देर शाम जालंधर पहुंचे और बेटी की दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया। उनके बयान दर्ज करने के बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि इससे पहले जब पुलिस तीनों को गाड़ी में ले जाने लगी, तो इलाके के लोगों ने विरोध जताया और नारेबाजी की।
देर शाम पुलिस ने घर के बाथरूम से एक कागज बरामद किया। इंग्लिश में मात्र एक लाइन लिखी थी- नोबडी विल बी रिसपांसिबल फॉर माई डेथ’। हालांकि पुलिस इसे ज्यादा तवज्जो नहीं दे रही। एसीपी वेस्ट रविंदर पाल सिंह संधू ने बताया कि कागज पर लड़की के साइन नहीं है। इसलिए सुसाइड नोट नहीं माना जा सकता। फिर भी जांच की जा रही है।