'ससुरालियों ने जलील कर सबके सामने मारपीट की, निर्दयी हैं वो तरस नहीं आया'

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जालंधर. लाजपत नगर स्थित रेड क्रॉस भवन में दोपहर आशी की बैठक में पति-पत्नी के बीच झगड़ा हो गया। इसमें महिला की गोद में पकड़ा छह महीने का बेटा गिर गया। उसे भी चोट लगी है। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए सिविल अस्पताल से मेडिको लीगल रिपोर्ट कटवाई है। देर शाम दोनों पक्ष थाना डिवीजन नंबर चार में तलब किए गए, लेकिन समझौते का प्रयास विफल हो गया। जहां पर पति-पत्नी और दहेज उत्पीडऩ के आरोप को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। महिला कह रही थी - ससुराल वाले इतने निर्दयी है कि सबके सामने उसे जलील करते हुए मारपीट की और बेटे पर भी तरस नहीं आया।

इस बात को लेकर जॉनी भड़क गया और बोला - मैंने कोई मारपीट नहीं की। रात साढ़े बजे एसएचओ सुमित सूद ने बताया कि पुलिस ने जॉनी शर्मा और उसके माता-पिता के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जॉनी शर्मा और उनके पिता राम किशन शर्मा को हिरासत में लिया है।

धूरी की रहने वाली रहने वाली निवेदिता शर्मा ने बताया कि वह ईएसआई अस्पताल में क्लर्क है और उसकी शादी शहीद बाबू लाभ सिंह नगर के रहने वाले एलआईसी कपूरथला में डेवलपमेंट ऑफिसर जॉनी शर्मा से हुई थी। ससुराल वाले उससे दस लाख रुपए और एक कार मांग रहे थे। मांग पूरी न हुई तो उसे उस वक्त घर से निकाल दिया गया। जब वह गर्भवती थी। उसने एक बेटे को जन्म दिया। दोनों के बीच समझौते के लिए उक्त बैठक में बुलाया गया। आशी सदस्यों ने पति पत्नी को बातचीत के लिए अलग कमरे में बैठाया था। महिला का कहना है कि वहां उसके पति ने उसके पिता के खिलाफ कोई गलत कमेंट किया। इसकी शिकायत उसने बाहर आकर अपने भाई से की।

भाई ने अंदर जाकर बहन के पति को पीट दिया। जिसके बाद उसने युवकों को बुला लिया। महिला का आरोप था कि बैठक में उससे पति व ससुर ने मारपीट की। इसके उसके बेटा नीचे गिर गया। उसे चोट लगी है। पति जॉनी शर्मा का कहना था कि उसने कोई मारपीट नहीं, बल्कि उस पर हमला किया गया है। इससे उसे चोट लगी है। जॉनी शर्मा का कहना था कि करीब आठ महीने से ज्यादा से पत्नी मायके में थी। बेटे के जन्म के बाद मैं उससे मिलने गया, लेकिन ससुराल वाले और पत्नी ने बात नहीं की। बेटे को वह गिफ्ट देकर आया था। वह और उसके माता-पिता चाहते थे बहू घर लौट आए, करीब छह महीने पहले आशी के पास गए थे।

अगली स्लाइड्स में देखिए कुछ अन्य तस्वीरें।