पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • स्टूडेंट्स ने सब्जियां बेचीं, ऑरबिट बसों के शीशे साफ कर दिखाई बेरोजगारी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्टूडेंट्स ने सब्जियां बेचीं, ऑरबिट बसों के शीशे साफ कर दिखाई बेरोजगारी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पीएयूसे पीएचडी, एमएससी और बीएससी की डिग्रियां प्राप्त कर चुके स्टूडेंट्स ने धरने के 8 वें दिन गेट नंबर-2 के बाहर सब्जियां बेच, सरकारी अफसरों की कारों बादल सरकार की ऑरबिट बसों के शीशों की सफाई कर बताया कि वह पढ़-लिख कर भी ऐसे काम करने को मजबूर हो रहे हैं। सोमवार को स्टूडेंट्स ने सुबह 10 बजे पीएयू स्टूडेंट होम से रैली निकाली, जो फिरोजपुर रोड से होते हुए गेट नंबर-2 के बाहर धरना स्थल पर पहुंची। वहां स्टूडेंट्स ने सब्जियां बेची और सरकारी अफसरों की नीली बत्ती लगी गाड़ियों और बादल परिवार की ऑरबिट बसों की सफाई करके बेरोजगारी जाहिर की।

जानकारी के मुताबिक धरने पर बैठे स्टूडेंट्स ने बताया कि खेतीबाड़ी, बागवानी एवं भूमि विभाग की खाली पड़ी पोस्टों को भरने के लिए पंजाब सरकार से मांग करते रहे हैं। आज स्टूडेंट्स की हालत यह हो चुकी हैं कि वह पीएयू से डिग्रियां से प्राप्त करने के बाद भी बेरोजगार हैं। स्टूडेंट्स ने कहा कि पंजाब सरकार को वह सब्जियां बेच कर सरकारी वाहनों सहित बादलों की बसों की सफाई करके यह बताना चाहते हैं कि कि डिग्रियां प्राप्त करने के बाद भी स्टूडेंट्स ऐसे काम करने को मजबूर हैं। राज्य में खेतीबाड़ी विभाग में 600 सीटें, बागवानी में 40 और भूमि विभाग में 125 सीटें खाली पड़ी हैं, जिनको 2011 के बाद से अभी तक भरा नहीं गया है। उन्होंने बताया कि डिग्रियां लेने के बाद भी पीएयू के स्टूडेंट्स ऐसे ही बेरोजगार रहेंगे तो इन डिग्रियों का कोई फायदा नहीं होगा। सोमवार को स्टूडेंट्स ने रोजाना की तरह सुबह से लेकर शाम 5 बजे तक अपना धरना जारी रखा।

आप ने किसान मेनिफेस्टो जारी करने से पहले पोस्टें भरने की मांगों को लेकर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स को आप के प्रत्याशी अहबाब सिंह ग्रेवाल मिले थे, जिन्होंने स्टूडेंट्स से सारी जानकारी हासिल की। इसके बाद उन्होंने स्टूडेंट्स को भरोसा दिया था कि वह उनकी मांगों को आप द्वारा जारी किए जाने वाले किसान मेनिफेस्टो का हिस्सा बनाएंगे। सोमवार को धरने पर बैठे स्टूडेंट्स से मिलने दुबारा अहबाब सिंह ग्रेवाल पहुंचे। जिन्होंने बताया 2017 में आप की सरकार बनते ही पीएयू की सारी खाली पड़ी पोस्टों को भरेंगे और पंजाब के हर गांव में एग्रीकल्चर के स्टूडेंट को किसानों को जानकारियां देने के लिए एक-एक पोस्ट अलग से देंगे, इससे डिग्रियां प्राप्त कर चुके स्टूडेंट्स बेरोजगार नहीं रहेंगे।

तीन हजार रुपए जुटाकर खरीदीं सब्जियां, फिरोजपुर रोड पर लगाया काउंटर

पीएयूमें गेट नंबर-2 के बाहर बैठे स्टूडेंट्स ने सोमवार को पैसे जुटाकर बाजार से तीन हजार रुपए की सब्जियां खरीदीं। उन्होंने फिरोजपुर रोड पर सब्जी का काउंटर लगाया और लोगों को सब्जियां बेचीं। सुबह से सब्जी बेचते हुए स्टूडेंट ने तीन हजार रुपए पूरे करने के बाद 425 रुपए कमाए। स्टूडेंट्स ने बताया कि वह ये पैसे पंजाब सरकार के खाते में मंगलवार को जमा कराएंगे। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगंे जल्द मानी गईं तो वह संघर्ष तेज कर नेशनल हाईवे जाम करेंगे और किसान मेले सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने का कि सरकार की तरफ से किसी ने भी उनसे संपर्क तक नहीं किया है। इसके अलावा उन्होंने डिप्टी सीएम के ओएसडी चरणजीत सिंह बराड़ से फोन पर बात करनी चाही, लेकिन उन्होंने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया, जबकि उन्हें मोबाइल से एसएमएस भी भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें