बड़े भाई ने लड़ रहे दो छोटे भाइयों को रात में बुरी तरह पीटा, सुबह खुद सिविल लेकर पहुंचा

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रोपड़. रात करीब 11 बजे गांव अासरों (नवांशहर) स्थित हनुमान मंदिर कालोनी वासी जतिंदर ने दो छोटे भाइयों को बेरहमी से पीट कर जख्मी कर दिया और हाथ बांध दिए। जख्मी बच्चों को सुबह उसी बड़े भाई ने सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। एक बच्चे की हालत गंभीर देख उसे पीजीआई रेफर किया गया। जख्मी बच्चों की पहचान सूरज (11) गोलू (9) पुत्र कैलाश नाथ के रूप में हुई। बच्चे इतना डरे हुए थे कि वे कुछ भी बता नहीं पा रहे थे। मौके पर चाइल्ड हेल्पलाइन की अधिकारी सुनीता बावा ने पहुंचकर उनका इलाज करवाया। 
 
बच्चों को आपस में लड़ते देखकर जतिंदर को आया गुस्सा
 
माता पुष्पा सिविल अस्पताल में मौजूद बच्चों की माता पुष्पा ने जानकारी देते हुए बताया कि वह शुक्रवार रात अपने घर में थी। इस दौरान रात 11 बजे के करीब उसका बड़ा लड़का जतिंदर चंडीगढ़ से घर पहुंचा तो उसके छोटे बेटे सूरज गोलू आपस में लड़ रहे थे। यह देखकर जतिंदर को गुस्सा गया और दोनों को पीटने लगा। मेरे विरोध करने पर वह कहने लगा कि मैं घर में आग लगा दूंगा जिसके बाद मैं डर गई और जतिंदर ने दोनों बच्चों को पीट-पीटकर जख्मी कर दिया और हाथ बांध दिए। सुबह ज्यादा जख्मी होने पर खुद ही अपने ऑटो में बच्चों को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। 
 
बड़े भाई जतिंदर ने कहा कि वह ऑटो चलाकर घर का खर्च चलाता है और पिता कैलाश नाथ कैंसर की बीमारी से पीड़ित है जिनका इलाज पीजीआई में चल रहा है। उसने कहा कि रात जब मैं पिता को पीजीआई में छोड़कर घर पहुंचा तो सूरज गोलू आपस में लड़ रहे थे और मैंने जब मना किया तो वे नहीं रुके। उसने कहा कि इसी दिमागी परेशानी में मैंने आपा खो दिया और दोनों की पिटाई कर दी। 
 
चाइल्ड हेल्पलाइन के अधिकारी सुनीता बावा ने मौके पर पहुंचकर बच्चों का इलाज करवाया और कार्रवाई शुरू की। उन्होंने सिविल अस्पताल पहुंचकर बच्चों की माता पुष्पा को अस्पताल बुलाया और कहा कि बच्चों की माता अगर दोनों बच्चों को अपने साथ ले जाना चाहती हैं तो ठीक है नहीं तो बच्चों को शेल्टर में छोड़ा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि घर में जतिंदर के अलावा और कोई भी कमाने वाला नहीं हैं इसलिए अधिकारियों ने बच्चों के भाई जतिंदर को चेतावनी देते हुए कहा कि आगे से वह बच्चों को किसी भी तरह की चोट नहीं पहुंचाएगा और दोबारा ऐसा करने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 
खबरें और भी हैं...