• Hindi News
  • Captain Accused The BJP's Dirty Politics On The Foreign Accounts: Ashwani

'कैप्टन पर विदेशी खातों का आरोप भाजपा की घटिया राजनीति : अश्विनी

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

गुरदासपुर. अमृतसर से कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भाजपा द्वारा विदेशों में खातों होने का आरोप लगाना घटिया स्तर की राजनीति है। अमृतसर जैसी प्रतिष्ठित सीट पर बड़े मुद्दों की बात होनी चाहिए। ऐसी निराधार बयानबाजी से साफ हो गया है कि शिअद-भाजपा नेताओं को इस सीट से विपरीत परिणाम की चिंता सताने लगी है। यह बात शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री डॉ. अश्विनी कुमार ने पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा, कड़वाहट की राजनीति बंद कर जनमुद्दों पर केंद्रित होकर प्रचार किया जाना चाहिए। अकाली-भाजपा नेताओं को चुनाव प्रचार के दौरान व्यक्तिगत कटाक्ष बंद करने चाहिएं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव विचारधारा की लड़ाई है। इसमें जाति-धर्म आधारित राजनीति की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। आतंकवाद जैसे पुराने जख्मों को कुरेदना नहीं चाहिए, बल्कि इन पर मरहम लगाया जाना चाहिए। अश्विनी ने कहा, वह प्रदेश में कांग्रेस के प्रचार को गति देने के लिए पहुंचे हैं। इसके तहत वह हलके में भी प्रचार करेंगे। आने वाले तीन-चार दिन में साथियों के साथ रणनीति तैयार की जाएगी। कहा कि जरूरत इस बात की है कि वोटरों को बुनियादी नीतियों के आधार पर प्रेरित किया जाए। कांग्रेस आलाकमान ने सोच-समझ कर दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा है। प्रदेश में बेरोजगारी, उद्योगों का पलायन, नशा बढ़ रहा है इनका चुनाव प्रचार के दौरान जिक्र किया जाना चाहिए।

गुटबाजी खत्म नहीं हुई
कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर अश्विनी ने कहा, गुटबाजी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। कांग्रेस प्रत्याशी बाजवा इसे खत्म करने का अच्छा प्रयास कर रहे हैं और उम्मीद है वह इस काम में जल्द ही सफल हो जाएंगे। बाजवा की ओर से खुद को विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोस चुनाव के दौरान विस चुनाव की बात करना प्रासांगिक नहीं है। आम आदमी पार्टी के चुनाव मैदान में कूदने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि आप ने राजनीतिक गणित बदल डाला है। इससे दोनों प्रमुख पार्टियों को नुकसान पहुंचेगा।