पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Development Officer Saw The Proceedings Over Ludhiana, Moga Tanlvandi Project

'गुजरात को पछाड़ते हुए विकास में नंबर वन बनेगा पंजाब'

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मुल्लांपुर दाखा. आने वाले दिनों में विकास के मामले में पंजाब गुजरात को पीछे कर विकास में नंबर वन राज्य बन जाएगा। यह बात प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शरणजीत सिंह ढिल्लों ने शहर में बन रहे छह मार्गीय लुधियाना-मोगा तलवंडी रोड प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से कही। ढिल्लों ने कहा कि आठ सौ करोड़ की लागत से बन रहे इस 79 किमी लंबे छह मार्गीय राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर एक रेलवे ब्रिज, 12 छोटे पुल, 16 अंडर पास और 73 से ज्यादा पुलिया हैं, जो विकास की मुंह बोलती तस्वीर है।

उन्होंने कहा कि एसएल वरहा कंपनी ने यह काम निर्धारित समय सितंबर 2014 से पूर्व दिसंबर 2013 में ही करने का लक्ष्य रखा है, जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि जो कंपनियां कार्य समय से पहले पूरा करेंगी, उन्हें पंजाब सरकार की ओर से सराहनीय पत्र भी दिया जाएगा और मार्च सप्ताह के पहले सप्ताह में वह अधिकारियों के साथ बैठक करके पंजाब में पहले बने हुए पुलों के नीचे अवैध कब्जों को हटवाने के लिए संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

शरणजीत ढिल्लों ने कहा कि उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल विकास के लिए बहुत गंभीर हैं। हजारों करोड़ों के रोड प्रोजेक्ट को शीघ्र पूर्ण करने के लिए अधिकारियों के साथ नियमित बैठकें करते हैं। सड़क निर्माण कंपनी के सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर जितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रदेश में पहली बार प्रदूषण कम करने और पंजाब की पत्थर सामग्री को बचाने के लिए पहले ही बनी रोड के मैटीरियल को जर्मनी मशीन से रिसाइकिल कर दोबारा उपयोग में लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों, विभागों से मिले योगदान से सड़क बनाने का कार्य दिन-रात चल रहा है। इस मौके पर वीएस ढींढसा (एसई), एक्सईएन बलविंदर सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर नीरज अग्रवाल, बलबीर सिंह मौजूद थे।