• Hindi News
  • Medium, Small And Micro Enterprises (MSMEs) In Three Acres Of Campus Exhibition

एमएसएमई कैंपस में एग्जीबिशन सेंटर बनाने का प्रस्तावमहाबीर सेठ

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लुधियाना। मीडियम, स्मॉल एंड माइक्रो इंटरप्राइजेज (एमएसएमई) कैंपस की तीन एकड़ जमीन में एग्जीबिशन सेंटर बनाने के लिए फिर से प्रस्ताव भेजा गया है। करीब 3.50 करोड़ की लागत से बनने वाले इस एग्जीबिशन सेंटर को सभी सेक्टर के लिए मुहैया कराया जाएगा। एग्जीबिशन सेंटर का प्रस्ताव कुछ साल पहले भेजा गया था, लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से कोई सुनवाई न होने से प्रस्ताव फाइलों में गुम हो गया।


दैनिक भास्कर की मुहिम के चलते एमएसएमई के डायरेक्टर एसएस ढिल्लों ने केंद्र सरकार को रिमाइंडर प्रस्ताव भेज कर एग्जीबिशन सेंटर बनाने की मांग की है। एमएसएमई के पूर्व डायरेक्टर आरसी चोपड़ा ने इसका प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था। इसी प्रस्ताव का हवाला देते हुए एमएसएमई के मौजूदा डायरेक्टर एसएस ढिल्लों ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है कि शहर में एग्जीबिशन सेंटर की बहुत जरूरत है।

कैंपस के 3 एकड़ जमीन में एग्जीबिशन सेंटर बनाया जा सकता है। ढिल्लों ने कहा कि २००३ में एक प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया था जिस पर कोई प्रतिक्रिया सरकार की तरफ से नहीं आई। इसी प्रस्ताव को आधार बनाकर एमएसएमई मंत्रालय को दोबारा से प्रस्ताव भेजा गया है।


फोकल प्वाइंट भी ऑप्शन


एमएसएमई कैंपस के साथ-साथ शहर के इंडस्ट्रियलिस्ट्स एग्जीबिशन सेंटर के लिए फोकल प्वाइंट को भी अच्छा ऑप्शन मान रहे हैं। फोकल प्वाइंट फेस 5 में राज्य सरकार की जमीन खाली पड़ी है। इसके लिए पीएसआईईसी (पंजाब स्मॉल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड) से बातचीत जारी है।