पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Rail Minister Pawan Bansal Spoke To Ludiana People On The Upcoming Rail Budjet

'लुधियाना मेरा सुसराल है, इसका ख्याल तो रखना ही पड़ेगा'

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लुधियाना. लुधियाना मेरा ससुराल है, इसका ध्यान रखूंगा। ये शब्द थे रेलमंत्री पवन बांसल के। हंसी-हंसी में उनके द्वारा कही गई यह बात लुधियानवियों को रास भी आई और आने वाले रेल बजट में कुछ और बेहतर मिलने की आस भी जगा गई।

उन्होंने कहा कि लुधियाना रेलवे स्टेशन को आदर्श स्टेशनों की सूची में रखा गया है। इसके चलते इसे ए-वन रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा, ताकि यहां यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो। रेल मंत्री और सांसद विजयइन्द्र सिंगला मोगा जाते समय कुछ समय के लिए रेलवे स्टेशन पर रुके थे। इस दौरान उन्होंने कुछ मिनट के लिए प्लेटफॉर्म का दौरा भी किया।

उनके साथ डिवीजनल रेलवे मैनेजर एनसी गोयल, डीटीएम पलविंदर सिंह, स्टेशन अधीक्षक रविंदर शर्मा, सीएमआई अरविंद कुमार मौजूद और इंस्पेक्टर यशवंत सिंह मौजूद थे। इसके अलावा उद्योगपति रमेश गोयल, कांग्रेस सचिव पवन खरबंदा, पप्पी गौतम, जसप्रीत सिंह दुल्लत व अमनदीप लाली भी उपस्थित थे।

रेल मंत्री ने कहा कि फंडों की कमी के कारण प्रोजेक्टों काम ढीला चल रहा था। लेकिन लक्कड़ पुल, फुट ओवर ब्रिज व प्लेटफॉर्मों के विकास के प्रोजेक्टों को शीघ्र ही शुरू किया जाएगा। यात्रियों के लिए कैटरिंग की व्यवस्था, महिलाओं की सुरक्षा, ट्रैकों की सफाई व रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था को विशेष ध्यान दिया जाएगा। अन्य प्रोजेक्टों को लेकर भी विभाग की तरफ से विशेष टीम बनाई जा रही है जो कि इन प्रोजेक्टों की रूपरेखा तैयार कर उन्हें भेजेगी। स्केनर व अन्य सुरक्षा प्रबंधों को लेकर रेल मंत्री ने कहा कि फिरोजपुर मंडल के कुछ रेलवे स्टेशनों पर ऐसे सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं।
आने वाले रेल बजट के दौरान पंजाब को मिलने वाली नई रेलगाडिय़ों, यात्री किरायों में बढ़ोतरी को लेकर रेल मंत्री ने चुप्पी साध ली।

मंत्री जी ने इधर भी की नजर-ए-इनायत
बांसल ने स्टेशन पर प्लेटफार्मों व ट्रैकों में सफाई व्यवस्था देखकर दिखाई मायूसी। मौजूद अधिकारियों को सिविल लाइन स्टेशन पर आरक्षण केन्द्र व चालू टिकट बिक्री केन्द्र बनाने के दिए निर्देश। व्यापारियों ने अपनी समस्याएं बताते हुए नादेड़ साहिब के लिए ट्रेन, प्रतीक्षालय, रनिंग रूम, पार्किंग, बजट होटल व सुरक्षा सुविधाओं की मांग की।