पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • The Industrialists Of Taiwan Will Provide Support To Local Industrialists

इंडस्ट्रियलिस्ट को सहयोग देगा ताइवान

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लुधियाना. भारत के छोटे इंडस्ट्रियलिस्ट को ताइवान के मशीनरी निर्माता सस्ते में मशीन उपलब्ध कराएंगे। इसके अलावा मशीनरी के लगाने से लेकर उसके रिपेयर में भी सहयोग करेंगे। जिससे भारत में मीडियम, स्माल और माइक्रो इंडस्ट्री और विकसित हो सके। यह बात ताइवान एसोसिएशन ऑफ मशीनरी इंडस्ट्री (टामी) के डायरेक्टर इकोनॉमिक डिवीजन पीएफ ह्यूंग ने सोमवार को फोकल प्वाइंट फेज-5 में मशीनरी कैटलॉग के एग्जीबिशन शुभारंभ पर कही।

ताइवान एसोसिएशन ऑफ मशीनरी इंडस्ट्री (टामी) और चैंबर ऑफ इंडस्ट्री एंड कॉमर्शियल अंडरटेकिंग्स (सीआईसीयू) के सहयोग से सीआईसीयू कैंपस में दो दिवसीय मशीनरी कैटलॉग एग्जीबिशन शुरू हुई। ताइवान के पीएफ ह्यूंग और ताइपे इकोनॉमिक एंड कल्चरल सेंटर नई दिल्ली की जूली चाउंगो ने कहा कि ताइवान में सभी ट्रेड से जुड़ी अत्याधुनिक मशीनें बनाई जाती हैं।

लेबर की कमी को देखते हुए ताइवान इन मशीनों को सस्ते दाम पर भारतीय एमएसएमई का मुहैया कराने के लिए तैयार है। सीआईसीयू के महासचिव अवतार सिंह ने कहा कि एग्जीबिशन का मुख्य उद्देश्य शहर के छोटे उद्यमियों को मशीन के बारे में जानकारी मुहैया कराना है।

संयुक्त सचिव उपकार सिंह ने कहा कि ताइपे की 100 कंपनियों के प्रतिनिधि एग्जीबिशन में शामिल हुए। पहले दिन करीब एक हजार विजिटर मशीनरी कैटलॉग देखने आए हैं।एग्जीबिशन में मशीन टूल्स, फूड प्रोसेसिंग मशीनरी, पैकेजिंग मशीनरी, प्लास्टिक एंड रबड़ मशीनरी, टैक्सटाइल इंडस्ट्री, शूज़ एंड लेदर मशीनरी, वुड वर्किंग मशीनरी, मशीनरी पाट्र्स एंड इंडस्ट्री मशीनरी के कैटलॉग को प्रमुखता से शामिल किया गया है।

एग्जीबिशन में यूसीपीएमए के चेयरमैन मंजीत सिंह खालसा, सतीश ढांढा, जोगा सिंह, फुम्मण सिंह, तेजविंदर सिंह, एनएस भोगल, घनश्याम बस्सी, राम लुभाया, जसपाल सिंह शाहपुरी, रजनीश बांसल, हरजीत सिंह व अन्य इंडस्ट्रियलिस्ट पहुंचे।