पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'जब जवाब तैयार ही कर लिए, तो हमें क्यों बुलाया डमी मीटिंग में'...

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लुधियाना. प्रॉपर्टी टैक्स के तहत शहर की आठ हिस्सों में की गई जोनिंग पर जनता के ऐतराजों पर सुनवाई से पहले ही इस कमेटी के विधायकों ने हंगामा मचा दिया। इसमें सत्ता पक्ष व विपक्ष दोनों ही तरफ के विधायक शामिल थे। ऐतराजों की सुनवाई को एकत्रित हुए विधायकों का कहना था कि निगम से उन्हें इलाकों के जोन वाइस किए गए वितरण की कोई सूची उपलब्ध नहीं करवाई गई।

ऐसे में वे जनता के ऐतराजों पर क्या प्रतिक्रिया दे पाएंगे। सत्तापक्ष के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने कमेटी के चेयरमैन व स्थानीय निकाय विभाग के डायरेक्टर प्रियंक भारती और मेंबर सेक्रेट्री (निगम कमिश्नर) आरके वर्मा को साफ कर दिया कि सभी विधायक सीधे तौर पर जनता को जवाबदेह हैं और आगे भी लोगों की इसकी स्पष्टता पर जवाब देना है। इसके बाद जब ये सूची विधायकों को दी गई तो वे इसमें इलाकों की जोनिंग से बिल्कुल संतुष्ट नहीं दिखे। उन्होंने इस सूची में भारी बदलाव की जरूरत बताई।

इसके बाद कमेटी मेंबरों को संतुष्ट करने के लिए ऐतराजों की सुनवाई शाम चार बजे तक के लिए टाल दी गई।इस बीच विधायकों ने हाउसटैक्स सुपरिटेंडेंट के साथ बैठ जरूरी बदलाव करवाए। शाम में फिर शुरू हुई मीटिंग के बाद भी ऐतराजों पर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। जनप्रतिनिधियों की ओर से जोनिंग सूची में की गई दुरुस्ती मान ली जाएगी या फिर ये सुझाव बन कर रह जाएंगे, इस पर कोई फैसला नहीं हो पाया। मेंबर सेक्रेट्री व निगम की हाउस टैक्स शाखा मंगलवार को इस पर अपना फैसला देगी।