पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • The Police Investigative Team Not Functioning Properly In The Parampreet Case

जांच अफसर को ही नहीं पता क्या है केस?

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पटियाला. हाईप्रोफाइल परमप्रीत हत्या मामले की जांच के लिए सरकार ने स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) तो गठित कर दी,लेकिन कमेटी की चेयरमैन व आईजी क्राइम शशि प्रभा द्विवेदी पिछले 15 दिनों से छुट्टी पर चल रही हैं। ऐसे में सरकार की कारगुजारी पर सवालिया निशान लग गया है कि आखिर कमेटी मुखी के बिना किस तरह टीम गठित कर दी गई।

यही नहीं घटना के पांच दिन बाद भी आरोपी पूर्व मेयर जसपाल प्रधान को अभी टीम ने तलब नहीं किया है जबकि जिस दिन सरकार ने एसआईटी गठित की थी, उसी दिन शाम को पीडि़त पक्ष के बयान ले लिए गए थे। दूसरी तरफ एसआईटी की हेड आईजी शशि प्रभा को मामले की कोई जानकारी ही नहीं है। उनका कहना है कि वह तो पिछले 15 दिनों से छुट्टी पर चल रही हैं। ऐसे में उन्हें मामले की कोई जानकारी नहीं है।

अब तक हुई जांच की जानकारी डीआईजी रोपड़ रेंज (क्राइम) आरके जायसवाल ही बता पाएंगे। डीआईजी आरके जायसवाल ने बताया कि टीम ने घटनास्थल के जायजे के साथ-साथ शिकायतकर्ता पक्ष के बयान लिए हैं, जिनकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पूर्व मेयर को भी तलब किया जा सकता है। जायसवाल ने बताया कि आईजी शशि प्रभा आगामी शुक्रवार तक ड्यूटी ज्वाइन कर लेंगी। उसके बाद एसआईटी उनकी अध्यक्षता में जांच को आगे बढ़ाएगी।

यह है मामला : पटियाल में कुछ दिन पहले हुई विवाहिता की मौत के मामले में पूर्व मेयर जसपाल प्रधान, विवाहिता की सास और पति पर हत्या का केस दर्ज किया गया था। सास और पति की तो गिरफ्तारी हो गई है लेकिन पूर्व मेयर अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं।

पुलिस मिली है आरोपियों से, थाने में खिला रही चाय-समोसे
बहु की हत्या के मामले में नामजद पटियाला के पूर्व मेयर जसपाल प्रधान को पुलिस अभी गिरफ्तार करने में नाकाम रही है। घटना के पांच दिन बाद भी पुलिस सिर्फ एक ही बयान बार-बार दे रही है कि पूर्व मेयर को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। मृतक परमप्रीत के चाचा तेजिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपियों का बचाव कर रही है, यही कारण है कि आरोपी मेयर पांच दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं हो पाया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी पति हरप्रीत सिंह तथा सास परमजीत कौर की थाने में भी मेहमानबाजी हो रही है। उसे सख्त पूछताछ करने की बजाए चाय व समोसे खिलाए जा रहे हैं।