• Hindi News
  • National
  • कांग्रेस भाजपा की सोच गरीबों के प्रति हीन भावना वाली:मायावती

कांग्रेस-भाजपा की सोच गरीबों के प्रति हीन भावना वाली:मायावती

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बादल को सबक सिखाने के लिए लंबी से खड़े हुए: कैप्टन

बसपाप्रमुख बहन कुमारी मायावती ने प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा। महलकलां में मालवा स्त्री की रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग बाबा भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा पर फूल भी चढ़ाते हैं। ऐसे लोगों से दलितों को सावधान रहने की जरूरत है।

आरएसएस के नेताओं के बयानों से उनकी आरक्षण विरोधी सोच साफ हो चुकी है। लेकिन आरएसएस से जुड़े लोग बाबा साहिब की जयंती पर ड्रामा करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भजपा की सोच दलितों को लेकर हीन भावना वाली रही है। देश के किसी भी गांव में जिस मोहल्ले में कच्ची सड़क, कच्ची नालियां, गंदगी के ढेर होंगे वह गरीबों की बस्ती होगी। अमीरों के घरों को पक्के रास्ते जाते हैं। ऐसे में किस तरह हम कांग्रेस और भाजपा पर विश्वास कर सकते हंै। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों को एक साजिश के तहत प्राइवेट किया जा रहा है। प्राइवेट क्षेत्र में आरक्षण नहीं है। ऐसे में चोर रास्ते से आरक्षण को खत्म करने की देश में साजिश हो रही है। इस तरह की सोेच रखने वालों से बच कर रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब में दलितों पर अत्याचार किए जा रहे हैं। पुलिस में उन्हें इंसाफ मिलना तो दूर उनकी कोई रिपोर्ट भी दर्ज नहीं करता। उन्होंने लोगों को बसपा को जीतने की अपील की। उन्होंने कहा कि दलित विरोधी सोच रखने वाले लोग चुनाव से पहले दलितों के घर आकर उन्हें कई तरह के लालच देते हैं। उन्होंने ने कहा कि गरीब किस के लालच जा झांसे में आएं। (चेतन शर्मा)

वजीफे खाने वाले अधिकारियों को करेंगे अंदर: सिंगला

विजयइन्दर सिंगला ने कहा कि सांसद कार्यकाल के दौरान लोगों से किए वादे पूरे करेंगे। शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाया जाएगा। उन्होंने कहा जो अधिकारी छात्रों के वजीफे खा गए हैं उनको अंदर किया जाएगा।

विजय इन्दर सिंगला मेरेे बेटे के सामान है

उन्होंनेकहा कि विजय इन्दर सिंगला उसके बेटे के सामान है। सिंगला के परिवार से वर्षों पुराना नाता है। सिंगला की ओर से संगरूर में पीजीआई, कैंसर अस्पताल शुरू करवाकर लोगों के लिए बड़ा काम किया गया।

कैप्टन ने कहा कि आप के पास तीन पंजाबी नेता हैं। जिसमें भगवंत मान शराबी, फूलका झूठा और तीसरा घुग्गी है। घुग्गी के पास राजनीति का कोई तुजुर्बा नहीं है। फूलका झूठ बोलते हैं कि दंगा पीड़ितों के मुफ्त केस लड़ते हैं जबकि फूलका ने बड़ी कोठियां बना ली हैं।

हाथ में मोबाइल लेकर कैप्टन बोले 33 लाख नौजवानों को मिलेगा ऐसा मोबाइल।

आस-पास के घरों की छतों पर भी किसी को चढ़ने नहीं दिया

जिलाबरनाला, संगरूर और बठिंडा के बहुत से बसपा के प्रत्याशी इस रैली में हाजिर थे। लेकिन उन्हें भी स्टेज के आगे बने 60 फीट के घेरे से पीछे आम लोगों में ही बैठाया गया। स्टेज पर कुछ लोग ही मौजूद थे। सुरक्षा के कारण जिस जगह पर हैलीपैड बनाया गया था उसे पूरी तरह से सील कर दिया गया था। उसके आस-पास के घरों की छतों पर भी किसी को चढ़ने की इजाजत नहीं थी। इसके अलावा किसी भी बसपा के प्रत्याशी को स्टेज पर चढ़ने नहीं दिया।

सोमवार को महलकलां में मालवा स्त्री की रैली को संबोधित करती बहन कुमारी मायावती।

प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर साधा मोदी पर निशाना

खबरें और भी हैं...