पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • टीचर यूनियन ने रेगुलर करने की मांग उठाई

टीचर यूनियन ने रेगुलर करने की मांग उठाई

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
11साल से शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षा प्रोवाइडर यूनियन की ओर से शुक्रवार को रेगुलर भर्ती की मांग को लेकर स्वामी विवेकानंद पार्क के सामने पंजाब सरकार का पुतला फूंका गया और सहायक कमिश्नर जनरल कुलप्रीत सिंह को मांगपत्र सौंपा गया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष जिंदर पायलट ने बताया कि वह वर्ष 2004 से विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और नियमित भर्ती के लिए शांतिपूर्वक संघर्ष कर रहे हैं। मगर पंजाब सरकार उन्हें नियमित करने की बजाए टालमटोल कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले संघर्ष के दौरान प्रिंसिपल सचिव एसके संधू, शिक्षा विभाग के सचिव को नियमित भर्ती के लिए प्रपोजल तैयार करने के लिए कहा था मगर इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि पूरे पंजाब में 7 हजार शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापकों को वर्ष 2004 से नमात्र वेतन दिया जा रहा है।

बीए ईटीटी करने वाले अध्यापकों को 7 हजार, बीएबीएड करने वालों को 8 हजार 250 और एमए बीएड करने वाले अध्यापकों को मात्र 9 हजार रुपए वेतन देकर उनका आर्थिक शोषण किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि उनकी सेवाएं जल्द रेगुलर की जाए। उन्होंनें कहा कि ऐसा होने की सूरत में मोहाली उप चुनाव के दौरान संघर्ष तेज किया जाएगा। इस मौके पंजाब अध्यक्ष अजमेर सिंह औलख, जिला प्रधान गुरजंट सिंह, सीनियर उपाध्यक्ष सतपाल सिंह, महासचिव राकेश कुमार, गुरजिंदर सिंह फतेहगढ़, सुखविंदर आदि थे।