पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • प्रकाशोत्सव पर श्री गुरुनानक देव जी के चरणों में संगत ने झुकाया शीश

प्रकाशोत्सव पर श्री गुरुनानक देव जी के चरणों में संगत ने झुकाया शीश

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रथमपातशाही श्री गुरु नानक देवी जी का जन्मोत्सव वीरवार को लोगों ने श्रद्धाभाव से मनाया। विभिन्न गुरुद्वाराें में मंगलवार को रखे गए श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए।

गुरुद्वारा में रागी जत्थों ने संगतों को श्री गुरु नानक देवी जी की शिक्षाओं पर चलने का आह्वान किया गया। जत्थों ने कहा कि गुरु जी ने जनता में शांति, प्यार का संदेश फैलाया था और हर किसी ने उनके संदेश को अपनाकर अपना जीवन सफल किया था।

सिटी के गुरुद्वारा अकालगढ़, गुरुद्वारा कलगीधर साहिब, गुरुद्वारा गुरु नानक निवास, श्री गुरु अर्जुन देव गुरुद्वारा, सेंट्रल जेल गुरुद्वारा, सेंट्रल गुरुद्वारा के अलावा छावनी के खालसा गुरुद्वारा, गली नंबर 10 में स्थित गुरुद्वारा साहिब, कुम्हार मंडी स्थित गुरुद्वारा साहिब, सारागढ़ी गुरुद्वारा, गुरुद्वारा बजीदपुर, बाबा नामदेव, जस्सा सिंह रामगढ़िया गुरुद्वारा और रामलाल गुरुद्वारा में भी संगतों का जमावड़ा लगा रहा।

खालसा गुरुद्वारा साहिब में सुबह-सुबह पंजाब भाजपा के अध्यक्ष कमल शर्मा ने पार्टी वर्करों के साथ पहुंचकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के आगे शीश झुकाया और गुरु का आर्शीर्वाद प्राप्त कर सभी को प्रकाशोत्सव की बधाई दी। प्रधान सतिन्द्रजीत सिंह द्वारा शर्मा को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। अखंड पाठ के भोग के बाद अटूट लंगर भी जारी रहा। बजीदपुर गुरुद्वारा में संगतों ने पवित्र सरोवर में स्नान कर आत्मा को साफ करने का प्रण लिया।

सतनाम श्री वाहेगुरु...

संगत ने मत्था टेक गुरु नानक देव को श्रद्धा से याद किया...

गुरु पर्व पर सजा हुआ गुरुद्वारा टूटी गढ़ी साहिब...

मुक्तसर में वीरवार को गुरु पर्व के मौके पर सजा हुआ गुरुद्वारा टूटी गढ़ी साहिब।

गुरु पर्व पर संगत ने मोमबत्तियां जलाकर के श्री गुरु नानक जी का जन्मोत्सव मनाया, जिसमें बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया।