• Hindi News
  • National
  • 20 लाख इश्तिहार बांट मतदान के प्रति जागरूक कर रही एबीवीपी

20 लाख इश्तिहार बांट मतदान के प्रति जागरूक कर रही एबीवीपी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अखिलभारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री सौरभ कपूर ने सोमवार को कहा कि एबीवीपी द्वारा पूरे पंजाब में 20 लाख इश्तिहार बांट लोगों को वोट के अधिकार के प्रति जागरूक किया जा रहा है साथ ही कॉलेजों में सेमिनार लगाने के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर हस्ताक्षर अभियार चलाया जा रहा है ताकि लोग वोट का सही इस्तेमाल कर सके।

परिषद को गैर राजनैतिक संगठन बतलाते हुए कहा कि उनका किसी भी राजनैतिक पार्टी से संबंध नहीं है और जो भी सरकार बने उसे युवा विद्यार्थी वर्ग के उत्थान में विशेष काम करने चाहिए। कपूर ने कहा कि राज्य में 25 लाख नए वोटर है और जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है। उन्होंने 8 एजेंडे बतलाते हुए कहा कि जो भी सरकार बने उसे परिवार समाज की खुशहाली के लिए काम करना चाहिए, अमन-शांति बरकरार रखनी चाहिए, हरेक विद्यार्थी तक शिक्षा पहुंचानी चाहिए, युवाओं को रोजगार के अवसर देने चाहिए, स्वच्छ पारदर्शी प्रशासन, भ्रष्टाचार नशा मुक्त समाज, एक्पैरीमेंट जोन नहीं बनने देना चाहिए पंजाब को खुशहाल बनाना चाहिए।

सौरभ कपूर ने कहा कि एबीवीपी की लंबे समय से डिमांड चलती रही है कि सरकार राज्य में विद्यार्थी संघ के चुनाव करवाएं ताकि विद्यार्थियों को लीडरशिप का मौका मिल सके, लेकिन उनकी मांग को हमेशा दरकिनार किया जा रहा है।

विद्यार्थियों को वोटिंग की महता बताते शिक्षक।

बातचीत करते हुए प्रदेश मंत्री सौरभ कपूर तथा शहीद भगत सिंह स्टेडियम में हस्ताक्षर अभियान चलाते हुए संगठन पदाधिकारी।

फिरोजपुर|वोटर जागरूकताकार्यक्रम के तहत एसडी सीसे स्कूल में सोमवार को विद्यार्थियों को वोट की महता बताई और उन्हें जीवन में निर्भय होकर मतदान करने की प्रेरणा दी। स्कूल प्रिंसिपल विपन शर्मा ने बताया कि असंख्य स्वतंत्रता संग्रामियों की शहादतों से जो आजादी मिली और देश को अपना संविधान लिखने का अधिकार मिला, उसी अनुसार हर नागरिक को वोटिंग का अधिकार प्राप्त है। इस अवसर पर मास्टर सुरिन्द्र शास्त्री, विजय विक्टर एवं अन्य टीचर मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...