पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • 318 ईटीटी टीचर्स का नहीं हुआ मेडिकल

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

318 ईटीटी टीचर्स का नहीं हुआ मेडिकल

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नियुक्तिपत्र मिलने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल किए जाने के विरोध में गुस्साए ईटीटी अध्यापकों ने जीटी रोड जामकर डीसी कार्यालय का घेराव किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सड़क जाम के दौरान अध्यापको का कई वाहन चालकों से कहासुनी भी हुई। सोमवार सुबह से ही सिविल सर्जन कार्यालय में मेडिकल करवाने की मांग को लेकर 318 अध्यापक डटे हुए थे, लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल के कारण उनका मेडिकल नहीं हुआ।

फिरोजपुर, गुरूहरसहाय, मानसा, जलालाबाद से आए अध्यापकों सर्बजीत भावड़ा, गुरप्रीत सिंह, अमन कुमार ने कहा कि अध्यापकों ने बुधवार से स्कूलों में जाकर ज्वाइन करना था। इधर, प्रशासनिक लापरवाही के कारण उन्हें सड़कों पर उतरने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि डीसी के आदेश के बाद एसएमओ की ड्यूटी लगाई कि वह अध्यापकों का जल्द मेडिकल करवाएं, इसके बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। अध्यापकों ने कहा कि जब तक उनका मेडिकल नहीं होता तो नियुक्ति पत्र मात्र श्वेत कागज के बराबर है, ऊपर से कोर्ट में केस के बाद अगर उस पर कोई फैसला आता है तो उनका भविष्य दांव पर लग जाएगा। इस मौके पर अध्यापकों ने जल्द उनकी मेडिकल करवाया जाए।

शाम को एसडीएम ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर डीसी के माध्यम से समस्या को शिक्षा सचिव डीपीआई प्राईमरी से बात की और शाम तक उनकी बातचीत चलती रही। इसके बावजूद अध्यापकों का मेडिकल नहीं हो पाया। इस अवसर पर गुरप्रीत संधू, रमन,सुहेल अमरजीत, मनीश भी उपस्थित थे।

सड़क जाम कर बैठे टीचर्स बाइक चालक से कहासुनी करते हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें