पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए इंकलाबी केंद्र ने की कन्वेंशन

काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए इंकलाबी केंद्र ने की कन्वेंशन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीपीआईएमएलन्यूडेमोक्रेसी लोक संग्राम इंकलाबी केंद्र पंजाब के संयुक्त मंच की ओर से सरकार की ओर से जारी किए गए काले कानून पंजाब निजी सार्वजनिक नुक्सान रोको बिल के खिलाफ कन्वेंशन की गई। कामरेड बलविंदर सिंह भुल्लर, कामरेड सुरिंदर सिंह गदरी कामरेड गुरदीप सिंह पर आधारित प्रधानगी मंडल के सदस्यों की अध्यक्षता में हुई इस कन्वेंशन मेें काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए किए जा रहे संघर्ष को और तेज करने पर चर्चा की गई।

कन्वेंशन में विशेष तौर पर शामिल हुए लोक संग्राम मंच की प्रवक्ता सुरिंदर कौर सीपीआईएमएल न्यू डेमोक्रेसी के नेता कामरेड सरदारा सिंह माहल ने कहा कि आज जब देश सूबे में किसान वर्ग की हालत प्रतिदिन बदत्तर होती जा रही है।

किसानों का अपने वर्गो के साथ एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ संघर्ष का रास्ता अपनाना सरकार के लिए खतरनाक है। उक्त नेताओ ने कहा कि बादल सरकार ने धरने प्रदर्शन पर पाबंदी लगाने वाला भारी जुर्माने के प्रबंधो वाला ऐसा कानून पास कर साबित कर दिया है। कि आज की मौजूदा सरकार अंग्रेजी सरकार से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने काले कानून को वापिस नही लिया तो उनका संघर्ष और तेज हो जाएगा।