पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • पावरकॉम अधिकारियों ने 30 दिन में नहीं दिया आरटीआई का जवाब: जैन

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पावरकॉम अधिकारियों ने 30 दिन में नहीं दिया आरटीआई का जवाब: जैन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आवेदनके 30 दिन बाद भी सूचना देने से जहां पावरकॉम के जन सूचना अधिकारी की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगा है वहीं किसी बड़ी गड़बड़ी की शंका का पर्दाफाश होने के भय के चलते सूचना देने से आनाकानी की जा रही है।

मामला भारत सरकार के परोसनल विभाग से मानता प्राप्त सुनाम के जतिंदर जैन की ओर से कैथल रोड पर ट्रांसफार्मर की जगह बदलने संबंधी मांगी जनहित सूचना का है। हालांकि आवेदनकर्ता ने अपीलेंट अथार्टी को अपील कर दी है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने कैथल वापस रोड पर कई वर्षों से एक खाली पड़े प्लाट के आगे से ट्रांसफार्मर को बदल कर अन्य दुकानों के आगे बिना उन की इजाजत के किसी राजनीतिक दबाव के चलते लगा दिया गया था, जिसका दुकानदारों की ओर से विरोध नारेबाजी की गई थी। इसी के चलते आरटीआई एक्टिविस्ट ने यह मामला जनहित में उठा पावरकाम से सूचना मांगी थी।

जैन ने कहा कि पुरानी जगह पर लगे ट्रांसफार्मर नई जगह पर शिफ्ट करने संबंधी बनाए नक्शे ऐस्टीमेट की कॉपी, ऐस्टीमेट के लिए कितने पैसे भरे गए उस के लिए दिए कैश की रसीद या चैक की कापी और किस पार्टी ने भरे का नाम पता, ट्रांसफार्मर शिफ्ट करने के कारण उन सभी अफसरों के नाम उनके पद के बारे में जानकारी मांगी गई जिन के आदेशों से शिफ्ट किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें