पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • तीनों प्रत्याशियों पर कार्रवाई के लिए जिला चुनाव अधिकारी को भेजा पत्र

तीनों प्रत्याशियों पर कार्रवाई के लिए जिला चुनाव अधिकारी को भेजा पत्र

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चुनावप्रचार बंद होने से पूर्व 2 फरवरी को तीनों प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवारों द्वारा निकाले गए रोड शो में हुए कोड ऑफ कंडक्ट पर चुनाव अधिकारी ने जो तीनों उम्मीदवारों को नोटिस जारी किए थे, उनका तसल्लीबख्श जवाब ना मिलने पर सोमवार को उन्होंने कार्रवाई को लेकर जिला चुनाव अधिकारी को लिख कर भेज दिया है। अकाली-भाजपा गठजोड़ के प्रत्याशी ने जहां रोड शो से इनकार करते डोर-टू-डोर प्रचार की बात कही और उस समय अपने-आप लोग जुड़ गए की सफाई पेश दी, वहीं कांग्रेस आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने भी ज्यादा वाहनों के होने पर यही सफाई पेश की है।

चुनाव अधिकारी ने नोटिस में अकाली प्रत्याशी को लिखा है कि आपने 2 फरवरी को जो रोड शो के लिए इजाजत मांगी थी, आपके एजेंट ने 31 जनवरी को ही सहायक रिट रनिंग अधिकारी को पत्र लिखकर उसे कैंसिल करने को लिखा था। आज सहायक रिट रनिंग अधिकारी ने उनके नोटिस में लाया है कि 2 फरवरी को सुबह 9.50 पर बीबी काहन कौर गुरद्वारा साहिब के बाहर 80 से 100 व्यक्तियों का इकठ, 15 मोटरसाइकल एक प्रचार वाहन के साथ पैदल रोड शो निकाला गया। प्रचार वाहन की इजाजत के सिवाय अन्य कोई इजाजत नहीं थी। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ने इजाजत तो ली थी पर व्हीकल ज्यादा थे। आप प्रत्याशी के रोड शो में भी व्हीकल अधिक थे।

अकाली एजेंट ने कहा-अपने जुटे थे लोग

अकालीप्रत्याशी बरजिंदर बराड़ के एजेंट दीदार सिंह ने जवाब में लिखा है कि वह रोड शो नहीं कर रहे थे। वह गुरद्वारा बीबी काहन कौर में माथा टेकने के बाद डोर-टू-डोर प्रचार को निकले थे। वहां लोग अपने-आप जुड़ने लगे।

तीनों प्रत्याशियों को निकाले थे नोटिस

चुनावप्रचार के आखिरी दिन अकाली दल, कांग्रेस आम आदमी पार्टी के तीनों प्रत्याशियों के रोड शो पर चुनाव अधिकारी ने तीनों प्रत्याशियों को चुनाव आचार संहिता की उल्लंघना के नोटिस थमाते हुए 3 फरवरी को सायं 3.00 बजे तक जवाब मांग लिए थे। अकाली प्रत्याशी पर बिना मंजूरी रोड शो निकालने, कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों पर रोड शो में अधिक वाहनों का इस्तेमाल करने के आरोप लगाकर चुनाव अधिकारी ने जवाब मांगा था।

पत्र मिलने के बाद कार्रवाई बता पाऊंगा

^तीनोंप्रत्याशियों पर जो आरोप हैं और जो जवाब चुनाव अधिकारी को तसल्लीबख्श नहीं देंगे। उन पर पत्र मिलने और मामले की जांच के बाद ही किसी प्रकार की कार्रवाई के बारे में बता पाऊंगा। अभी इस स्थिति में नहीं हूं। प्रवीणथिंद, जिला चुनाव अधिकारी।

रोड शो में तीनों ने की थी आचार संहिता की अवहेलना

विधानसभा हलका 073 मोगा के चुनाव अधिकारी-कम-एसडीएम चरनदीप सिंह ने रोड शो के बाद तीनों प्रत्याशियों को कोड आफ कंडक्ट के नोटिस निकालते हुए जवाब मांगे थे। उन पर आरोप लगाया कि अकाली प्रत्याशी के पास रोड शो की इजाजत नहीं थी

कांग्रेस आप प्रत्याशी के एक जैसे जवाब

कांग्रेसपार्टी के उम्मीदवार डा. हरजोत कमल तथा आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार एडवोकेट रमेश ग्रोवर के एजेंटों ने ऐसे ही जवाब भेजे हैं कि उन्होंने रोड शो के लिए वाहन नहीं बुलाए थे। लोग वाहन लेकर अपने से जुड़ते गए।

तीनों उम्मीदवारों के जवाब तसल्लीबख्श नहीं आए

^2फरवरी को तीनों पार्टियों के उम्मीदवारों को नोटिस जारी किए गए थे उन के जवाब तसल्लीबख्श नहीं आने के चलते सोमवार को लिखत पत्र द्वारा जिला चुनाव अधिकारी प्रवीण कुमार थिंद को भेजा गया है। चरनदीपसिंह, चुनाव अधिकारी कम एसडीएम, मोगा।

खबरें और भी हैं...