• Hindi News
  • National
  • अलाचौर रोड की मरम्मत का काम तेजी से होने के विरोध में आज लगेगा जाम

अलाचौर रोड की मरम्मत का काम तेजी से होने के विरोध में आज लगेगा जाम

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अलाचौर-नवांशहररोड संघर्ष कमेटी गढ़शंकर रोड पर स्थित गांव अलाचौर से राहों दरिया सतलुज पुल तक की सड़क के निर्माण की मांग को लेकर आज वीरवार को गांव अलाचौर में प्रदर्शन करेगी। कमेटी की ओर से रोड पर जाम भी लगाया जाएगा। संघर्ष कमेटी सदस्य गुरचरण बसियाला और जेएस गिद्दा का कहना है कि कमेटी की ओर से 5 दिसंबर को गांव अलाचौर में जाम लगाकर संघर्ष किया गया था। विभाग ने जेसीबी से काम शुरू कर दिया था पर इससे लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। लोक निर्माण विभाग की ओर से करीब 18 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के तहत सड़क का मरम्मत कार्य शुरू किया। विभाग ने नवांशहर से गांव अलाचौर तक की सड़क पर बिछाई गई लुक और बजरी मिक्सचर की परत को उखाड़ा जा रहा है। इससे सड़क पर धूल उड़नी शुरू हो गई है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। सर्दी का मौसम होने के कारण सुबह शाम के समय धुंध पड़नी शुरू हो गई है, इससे विजिबिलिटी करीब के बराबर ही रह जाती है। सड़क पर कहीं भी सूचना पट नहीं लगाया गया। सड़क की कुल चौड़ाई 23 फीट है, जिसमें से करीब 12 फीट के हिस्से को उखाड़ दिया है। बावजूद इसके विभाग काम में कोई तेजी नहीं ला रहा।

जिला होशियारपुर, पठानकोट से नवांशहर के जरिए खन्ना-समराला की ओर जाने आने वाले वाहन इसी रोड से होकर गुजरते हैं। इनमें अक्सर मिट्टी, रेत और पत्थर के अलावा लोहे अन्य खाद्य सामग्री होती है। रोजाना दर्जनों वाहन इस रोड पर से होकर गुजरते हैं। सड़क के उखड़े भाग के कारण यहां ट्रैफिक की भीड़ और बढ़ गई है।

पहले सड़क का पैचवर्क किया जाएगा: एसडीओ

रोडउखाड़ने के बाद चाहे सडक़ से विभाग ने मलवा हटवा दिया है पर सड़क उखड़ने से सड़क का 12 फीट का हिस्सा उबड़-खाबड़ हो गया है। सड़क के दूसरे हिस्से में गड्ढे पड़े हैं। विभाग के एसडीओ शरणप्रीत सिंह का कहना है कि सड़क की चौड़ाई 23 फीट से 33 फीट की जानी है। इसके लिए सड़क का एक तरफ का हिस्सा उखाड़ा गया है। लोगों की सुविधा के लिए सड़क निर्माण के संबंध में शुरुआती रूप से पैचवर्क करवाए जाएंगे, जिससे वाहनों को गुजरने में परेशानी हो।

खबरें और भी हैं...