पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • हारे प्रत्याशी और समर्थकों ने हाईवे पर किया प्रदर्शन

हारे प्रत्याशी और समर्थकों ने हाईवे पर किया प्रदर्शन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगरकाउंसिल चुनाव नतीजों के बाद आपसी रंजिश के नतीजे भी सड़कों पर गए हैं। शुक्रवार को वार्ड नंबर 24 से विजेता पार्षद को कड़ी टक्कर देने वाले उम्मीदवार हरीश चंद्र ने अपने समर्थकों समेत नेशनल हाईवे पर स्थित रेलवे चौक पर धरना देकर यातायात को ठप कर दिया। गुस्साए समर्थकों ने विजयी उम्मीदवार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार ने चुनावी रंजिश को निकालने के लिए उसके घर पर हमला करके उसे और उसकी प|ी को घायल कर दिया है। प|ी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस दौरान समर्थकों ने जमीन पर लेट कर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग उठाई। उधर नेशनल हाईवे की रफ्तार रुकती देख पुलिस मौके पर पहुंच गई।

वार्ड नंबर 24 से आजाद तौर पर चुनाव लड़ने वाले हरीश चंद्र ने बताया कि चुनाव के दौरान अपने प्रतिद्वंदी शिअद के सज्जन राम को कड़ी टक्कर दी है। वह महज 7 मतों से चुनाव हारे हैं। ऐसे में वार्ड में उनका काफी जनाधार है। शुक्रवार को वार्ड की बस्ती अधीन पड़ते छप्पड़ में सूअर मरे पड़े थे। किसी बीमारी की आशंका को देखते हुए मृत सुअरों को हटाने के लिए शुक्रवार वह नगर काउंसिल कार्यालय में शिकायत देने के बाद घर लौट रहे थे। रास्ते में सज्जन राम और उसके समर्थकों ने उसे घेर लिया। उसके साथ गाली गलोच की गई और उसे पीटना शुरू कर दिया गया। ऐसे में वह जान बचाकर एक घर से दीवार फांद कर अपने घर तक पहुंचा। कुछ समय बाद सज्जन राम और उसके समर्थकों ने उसके घर पर हमला कर दिया। उसे और उसकी प|ी को बुरी तरह से पीटा गया। प|ी घायल हो गई है। जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हरीश चन्द्र ने कहा कि उसे अपनी जान का खतरा है। मांग की गई कि कानून को हाथ में लेने वाले आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई कर उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए। डीएसपी गुरप्रीत सिंह ढींडसा मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियोंं को निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया। ऐसे में करीब डेढ़ घंटे के जाम के बाद प्रदर्शनकारियों ने जाम खोल दिया।

भगत सिंह चौक पर लगाया जाम

उधर,देर शाम सज्जन राम ने भी अपने समर्थकों सहित शहीद भगत सिंह चौक में जाम लगा दिया। सज्जन राम ने मांग की कि हरीश चंद्र के खिलाफ कार्रवाई की जाए। हरीश चंद्र कार्रवाई के डर से जान बूझकर प्रदर्शन कर रहा है। इस दौरान डीएसपी गुरप्रीत सिंह ढींडसा ने मौके पर पहुंचकर निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया।

^हरीश चन्द्र और उसके समर्थक हार से बौखला गए हैं। ऐसे में हरीश चन्द्र उसके समर्थकों को उसे वोट नहीं देने पर धमका रहा है। शुक्रवार को उसके एक दिल के मरीज समर्थक को धमकाया गया। उसके समर्थकों को पीटा जा रहा है। उन्होंने मामले की पुलिस को शिकायत भी की है। कार्रवाई के डर से हरीश चन्द्र उस पर आरोप लगा रहा है। उस पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। सज्जनराम, नवनिर्वाचित पार्षद, वार्ड नंबर 24

इस दौरान प्रदर्शनकारियों और राहगीरों के बीच भी काफी नोकझोंक हुई। राहगीर जाम से अपने वाहन निकालने की जिद्द कर रहे थे जबकि प्रदर्शनकारी वाहन नहीं निकलने देने पर अड़े थे। ऐसे में पुलिस कर्मचारियों ने वाहन चालकों को समझाकर दूसरे मार्ग से निकाल दिया।

खुद करेंगे मामले की जांच

^सज्जनराम ने पुलिस स्टेशन में हरीश चन्द्र उसके समर्थकों के विरुद्ध मारपीट करने की शिकायत दर्ज करवाई है। हरीश चन्द्र ने कोई शिकायत नहीं दी है। उन्हें शिकायत देने के लिए कहा गया है। मामले की वह खुद जांच करेंगे। सामने आने वाले आरोपियों पर बनती कार्रवाई की जाएगी। गुरप्रीतसिंह ढींडसा, डीएसपी, संगरूर

संगरूर में शुक्रवार को जमीन पर लेटकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते समर्थक।