पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • टीयू में ब्लैक आउट करके दिया सेव एनर्जी का मैसेज

टीयू में ब्लैक आउट करके दिया सेव एनर्जी का मैसेज

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पर्यावरणवेलफेयर सोसायटी थापर यूनिवर्सिटी ने “बिजली बचाओ देश बचाओ’ का नारा देते हुए टीयू में आधा घंटा ब्लैक आउट किया। इसके बाद यूनिवर्सिटी कॉम्प्लेक्स के ऑडिटोरियम हॉल तक कैंडल मार्च निकाला यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स को अवेयर किया। यूनिवर्सिटी में सेफ्टी का काम देख रही प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी के स्टाफ को 50 सीएफएल ट्यूब्स दी गईं। प्रधान रजनीश कुमार ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग को कम करने के लिए एनर्जी बचानी जरूरी है।

उन्होंने स्टूडेंट्स से कहा कि बल्ब पंखे का इस्तेमाल तभी करें जब जरूरत हो। सोसायटी ने सिक्योरिटी गार्ड्स को अपने घरों में केवल सीएफएल ट्यूब लगाने के लिए प्रेरित किया।

प्रधान रजनीश वर्मा ने कहा कि इस दौरान सोसायटी ने बिजली बचाने के लिए एक सेल्फ स्टीकर भी रिलीज किया। इन स्टीकर्स को यूनिवर्सिटी के हर एक बिजली के बोर्ड पर लगाया जाएगा ताकि बिना जरूरत लाइट पंखे का इस्तेमाल हो सके। यहां पूर्व डीएफओ कर्मजीत सिंह जटाणा, कैप्टन मंजीत सिंह, एडवोकेट हरजिंदर सिंह, शुभम गोयल, गौतम जैन, लिप्सी गर्ग, गुरप्रीत सिंह, सागर दत्त, नितिन गुप्ता साहिल के अलावा बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स मौजूद रहे।

बिजली बचाने के लिए बनाया सेल्फ स्टीकर रिलीज करते हुए सोसायटी के मेंबर्स।