• Hindi News
  • National
  • चुनावी ड्यूटी वाले मुलाजिम आज डाल सकते हैं वोट

चुनावी ड्यूटी वाले मुलाजिम आज डाल सकते हैं वोट

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अगरआप किसी सरकारी डिपार्टमेंट में काम करते हैं और आपकी ड्यूटी चुनाव में लगी है तो अपना वोट जरूर डालें। इस बार वोट डलवाने के लिए मुलाजिमों के घर तक बैलेट पेपर भेजे जाएंगे। वहीं दूसरी ओर चुनाव अफसर मुलाजिमों की सौ फीसदी वोट डलवाने का प्रयास कर रहे हैं। बार-बार मुलाजिमों को अपनी वोट डालने के लिए अफसरों की ओर से कहा जा रहा है। मुलाजिमों को 31 जनवरी तक अपनी वोट डालने के निर्देश दिए गए हैं।

सरकारी मुलाजिमों की वोट डलवाने के मामले को लेकर चुनाव आयोग ने इस बार मुलाजिमों के लिए अलग से सुविधा रखी हैं। मिनी सचिवालय में जिन मुलाजिमों ने अपनी वोट नहीं डाली है, उनके लिए 13 ए, 13 डी नंबर फार्म और बैलेट पेपर के विभिन्न पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। यह पैकेट विधान सभा हलका से संबंधित सेक्टर अफसरों को दिए जाएंगे, जो आगे अपने चुनावी स्टाफ को देंगे। इससे संबंधित मुलाजिम अपनी वोट डाल सकेगा। अगर फिर भी कोई मुलाजिम यह पैकेट नहीं लेता, तो इन पैकेट को फिर से उन मुलाजिमों के घर पोस्ट किए जाएगा, जिसने इन्हें लेने से इनकार किया था। पैकेट में मौजूद बैलेट पेपर पर संबंधित मुलाजिम उस उम्मीदवार के चुनाव निशान पर अपना निशान लगाएगा, जिसको वह अपनी वोट देना चाहता है। इसके बाद मुलाजिम यह पैकेट वापस जिला चुनाव अफसर को 11 मार्च से पहले वापस भेजेगा।

31 जनवरी तक मुलाजिमों को वोट डालने के निर्देश

चुनावआयोग की ओर से 31 जनवरी तक सरकारी मुलाजिमों को अपनी वोट डालने के निर्देश है। जिन मुलाजिमों की जिस विधान सभा हलका में ड्यूटी लगी है, उससे संबंधित आरओ दफ्तर में पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। पटियाला-2 के 75 से ज्यादा मुलाजिम अपनी वोट डाल चुके हैं। वहीं दूसरी ओर पटियाला शहरी के चुनाव स्टाफ में से 80 मुलाजिम अपनी वोट डाल चुके हैं। इसी तरह हलका घनौर से 9 मुलाजिमों ने अपने वोट का इस्तेमाल किया। जानकारी के अनुसार विधान सभा चुनाव में करीब 10 हजार सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है। पटियाला -2 के आरओ कम डीटीओ दीपक भाटिया ने कहा कि हर मुलाजिम की वोट डलवाने का प्रयास किया जा रहा है। वोट डालने वाले मुलाजिम के घर बैलेट पेपर भेजकर वोट डालने को प्रेरित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...