पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • फैक्ट्री एरिया में फिर खुली मछली मार्केट

फैक्ट्री एरिया में फिर खुली मछली मार्केट

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फैक्ट्रीएरिया में मछली मार्केट पर फिर नई कंट्रोवर्सी छिड़ गई है। असल में मछली मार्केट के दुकानदारों ने अचानक सोमवार को दुकानें खोल ली। दावा किया कि पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने दुकानें खोलने को लेकर आदेश जारी कर दिए है।

इधर मछली मार्केट की दुकानों को बंद कराने को लेकर संघर्ष करने वाली वॉर्ड 14 की अकाली कौंसलर हरप्रीत कौर मिंटा और उनके पति अकाली नेता सुखमिंदरपाल सिंह मिंटा ने कहा कि मछली बेचने वाले दुकानदार कोर्ट के आदेशों को जानबूझ कर गुमराह कर रहे है। कोर्ट ने दुकानें खोलने के आदेश नहीं दिए है। वो अब इस मामले में दोबारा कोर्ट में अवमानना का केस दायर करेंगे।

यहथा मामला: मछलीमार्केट को लेकर पिछले कई महीनों से दुकानदारों पब्लिक के बीच लंबा संघर्ष चला है। माना जाता है कि दुकानदारों की फेवर कांग्रेस छोड़कर अकाली दल जॉइन करने वाले कबीर दास कर रहे हैं।

अकाली नेता मिंटा इसके विरोध में है। मिंटा ने पब्लिक को लेकर दिसंबर में रोष मार्च भी निकाला था। इसके बाद हालात बिगड़ने के डर से निगम ने अपने स्तर पर इस मार्केट को बंद करने के आदेश जारी कर दिए थे। इसके बाद कोर्ट ने भी मार्केट यहां से शिफ्ट करने के आदेश दे दिए थे।

फैक्ट्री एरिया में खुली मछली मार्केट की दुकानें।

मछली मार्केट और पब्लिक आमने-सामने

मछलीमार्केट एसोसिएशन के जावेन खान ने बताया कि वो कोर्ट का सम्मान करते हैं। बिना कोर्ट के आदेशों के वो भला क्यों अपनी दुकानें खोलेंगे। अकाली नेता सुखमिंदर पाल मिंटा की मानें तो उनके वकील ने कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख मांगी थी। उनके वकील ने यह कहा कि जब तक कोई फैसला नहीं आता तब तक मछली बेचने वाले जहां काम कर रहे है, वहां करते रहे इस पर उन्हें कोई एतराज नहीं है। यह बात सिर्फ इसलिए कही गई क्योंकि अब दुकानदार फैक्ट्री एरिया में मछली नहीं बेच रहे है। इसके बावजूद नई जगह (जहां अब मछली बेचते है) कि बजाय दुकानदारों ने फैक्ट्री एरिया में ही अपने पुरानी दुकानें खोल ली।

दुकानदारों का दावा: हाईकोर्टके आदेश पर खुली हैं दुकानें

अकालीकौंसलर बोलीं: कोर्टने नहीं दिया ऐसा कोई आदेश

खबरें और भी हैं...