पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • 18 रिहायशी नक्शे पास करा, 134 फ्लैट बनाने की तैयारी

18 रिहायशी नक्शे पास करा, 134 फ्लैट बनाने की तैयारी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शीशमहलएनक्लेव में बन रही बहुमंजिला बिल्डिंग के काम को नगर निगम ने वीरवार को रोक दिया है। इस काम पर पुलिस का पहरा लगाया गया है। जिससे आगे चोरी छुपे काम को चालू कराया जा सके।

निर्माण करने वाले कॉलोनाइजर के नुमाइंदे हरदर्शन सिंह का दावा है कि यहां 18 लोग एक साथ रिहायशी मकान बना रहे हैं। सभी 18 लोगों ने निगम से नक्शा पास कराकर यह काम चालू किया है। उधर ज्वाइंट कमिश्नर नाजर सिंह के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि 18 रिहायशी नक्शे पास कराकर यहां करीब 134 फ्लैट्स का निर्माण हो रहा है। बिल्डिंग ब्रांच ने वीरवार को काम रोका और पुलिस तैनात कराई। जब तक इस निर्माण का पूरा नक्शा पास करके फीस नहीं भरी जाती तब तक निर्माण शुरू नहीं होने दिया जाएगा।

नगरनिगम की लापरवाही, करोड़ों का चूना: शीशमहल के पास बन रहे इस शीश महल एनक्लेव में एक प्राइवेट कॉलोनाइजर का 134 फ्लैट्स बनाने का प्रोजेक्ट है। सिर्फ 18 रिहायशी मकानों के नक्शे पास कराकर। बनती फीस निगम में जमा कराई गई। अगर 134 फ्लैट्स की सरकारी फीस जमा कराई जाती है तो निगम को करोड़ों की आमदन होनी थी।

निगम टीमने वीरवार को शीश महल एनक्लेव का काम रोक दिया। यहां पर पुलिस भी तैनात की गई है। मालिक को जुर्माना भरने को कहा गया है।

सवाल यह है कि अब जब इस बिल्डिंग की दो मंजिल पूरी हो चुकी हैं, तब जाकर निगम की आंख क्यों खुली है? पहले जब यह निर्माण शुरू हुआ तो निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने चेकिंग क्यों नहीं की? निगम के एरिया इंस्पेक्टर ने पहले इस निर्माण की रिपोर्ट निगम को क्यों नहीं की?

सवालों के घेरे में निगम की कार्रवाई