पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • सुंदरकांड पाठ भजन संध्या आज : श्रीसेन मारवाड़ी नाईयान पंचायत संस्थान की ओर से हरियाली अमावस की पू

सुंदरकांड पाठ भजन संध्या आज : श्रीसेन मारवाड़ी नाईयान पंचायत संस्थान की ओर से हरियाली अमावस की पूर्व संध्या पर शनिवार को सावित्री चौराहा शिव कुंड स्थित नाइयों की बगीची में सुंदरकांड पाठ भजन...

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुंदरकांड पाठ भजन संध्या आज : श्रीसेन मारवाड़ी नाईयान पंचायत संस्थान की ओर से हरियाली अमावस की पूर्व संध्या पर शनिवार को सावित्री चौराहा शिव कुंड स्थित नाइयों की बगीची में सुंदरकांड पाठ भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा।

हरियालीएवं वर्षा के लिए यज्ञ : मूंदड़ीमोहल्ला आर्य समाज भवन परिसर में शनिवार शाम 5 बजे से वर्षा हवन यज्ञ पं. दिनेश शर्मा के द्वारा सम्पन्न कराया जाएगा। संयुक्त मंत्री रमेश लालवानी ने बताया कि इस अवसर पर प्रभु आराधना के भजन, सत्संग एवं संध्या जाप भी होगा। शां‍ति पाठ के साथ कार्यक्रम का संपन्न किया जाएगा। वर्षा यज्ञ में कोई भी आर्यजन जोड़े सहित भी भाग ले सकता है।

दुग्धाभिषेक25 को : गंजथाने के पीछे स्थापित प्राचीन सिंधी मंदिर में 25 जुलाई को पूज्य सिंधी पंचायत एवं व्यापारिक एसोसिएशन गंज द्वारा सहस्त्रधारा कार्यक्रम आयोजित होगा। इस मौके पर मंदिर का विशेष शृंगार, महाआरती और प्रसादी वितरण होगा।

कल्पवृक्ष मेले 23 को : चौरसियावासरोड झूलेलाल मंदिर में 23 जुलाई को हरियाली अमावस पर कल्प वृक्ष मेले का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी संयोजक सत्यनारायण शर्मा ने दी। हरियाली अमावस पर 23 जुलाई को लोहाखान नर्बदेश्वर महादेव मंदिर परिसर स्थित कल्प वृक्षों की पूजा अर्चना की जाएगा। सचिव कन्हैयालाल चौहान ने बताया कि इस मौके पर मेले का आयोजन किया जाएगा।

वेदांतसत्संग भवन में 29 को प्रवचन : श्रीअखिल भारतीय वेदांत प्रचार मण्डल के संस्थापक ब्रम्हलीन वेदांत केसरी महन्त स्वामी मनोहरानंद सागर महाराज की 24वीं निर्वाण तिथि के अवसर पर 29 जुलाई शनिवार को कमला बावडी स्थित वेदांत सत्संग भवन परिसर में वेदांत पर आधारित सत्संग प्रवचन होंगे। इस अवसर पर अनेक संत महात्माओं की उपस्थिति में संत समागम तथा आम भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

संस्थासमाचार

रामजी सिंह आज अजमेर में : लोकजनशक्ति पार्टी लेबर सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामजी सिंह खाद्य एवं उपभोक्ता मामलात केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निर्देश पर 22 जुलाई को अजमेर रहे है। वे अजमेर में लेबर सेल प्रदेशाध्यक्ष मयूर कच्छावा एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे तथा आगामी चुनावों पर चर्चा करेंगे।

शिविर

रक्तदान शिविर कल : भारतविकास परिषद मुख्य शाखा द्वारा हरिभाऊ उपाध्याय सामुदायिक भवन में रविवार सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर संयोजक सुनील गोयल ने बताया कि शिविर में ज्ञानविहार विकास समिति, हरिभाऊ उपाध्याय नगर मुख्य विकास समिति ए, बीके कौल विकास समिति एवं अजमेर ब्लड डोनर्स का सहयोग रहेगा। आम सभा में डॉ. सुरेश गाबा और सुनील गोयल ने रक्तदान के महत्व बताया।

बैठक

कारगिल दिवस पर होगी रैली :हिंद सेवा दल ने शुक्रवार को गांधी भवन में अध्यक्ष आरके महावर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर 26 जुलाई को कारगिल दिवस पर रैली आयोजित करने पर चर्चा की। बैठक में तय किया गया कि कारगिल दिवस के उपलक्ष्य में केसरगंज गोल चक्कर से बजरंगगढ़ तक रैली निकाली जाएगी। इससे पूर्व 25 जुलाई शाम दीपदान कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

श्रद्धांजलि

गोडियाला का निधन : उत्तरपश्चिम रेलवे के नगरा स्थित पावर हाउस से सेवानिवृत्त दीप दर्शन कॉलोनी, सोमलपुर रोड, ज्ञान ज्योति स्कूल के निकट रहने वाले 66 वर्षीय श्याम लाल गोडियाला का शुक्रवार की सुबह साढ़े 9 बजे निधन हो गया। गोडियाला अजमेर में गीत संगीत की दुनिया में खास चर्चित थे। वे पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे। उनका गढ़ी मालियान स्थित श्मशान स्थल पर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

माथुरको मातृशोक : शिक्षाविभाग में कार्यरत सुरेंद्र कुमार माथुर की माता प्रेमलता माथुर (83) का निधन गुरुवार को हो गया। उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...