पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दरें नहीं बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अजमेर| हाउसिंगबोर्ड ने इस बार जमीन की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं करने का प्रस्ताव भेजा है। बोर्ड हर साल जमीन की दरों में दस फीसदी कीमतों में बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव भेजता है। कीमतों में बढ़ोतरी नहीं होने से लोगों को पुरानी दर पर ही आवास मिलेंगे।

सूत्रों के अनुसार बोर्ड ने मुख्यालय को भेजे गए प्रस्ताव में इस बार जमीन की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं करने का प्रस्ताव भेजा है। बोर्ड का मानना है कि वर्तमान दर पर ही आवासों की ब्रिक्री नहीं हो रही है। ऐसे में कीमत बढ़ने पर आवासों के बिकने की संभावना बहुत कम रह जाएगी। सूत्रों का कहना है कि बोर्ड के प्रस्तावों को मुख्यालय हरी झंडी दिखा सकता है। गौरतलब है कि बोर्ड के पास अजमेर शहर में जो आवास बने हुए हैं, वे नाका मदार और दौराई है। यहां पर वर्तमान में बोर्ड की जमीनों की दरें काफी अधिक हैं। इससे कम दर पर आवास मिल जाते हैं। इसी प्रकार बोर्ड ने अजमेर में विभिन्न योजनाओं में 100 से अधिक आवास लंबे समय से कोशिशों के बाद भी नहीं बिक पाए हैं। बोर्ड को उम्मीद है कि दर निर्धारित होने के बाद आवासों को बेचने की स्वीकृति भी मिल जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें